रोहतक: कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ का बयान

ख़बरें अभी तक। कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ आज रोहतक पहुंचे थे जहां किसानों ने फसलों के समर्थन मूल्य में हुई वृद्धि के उपलक्ष्य में मंत्री का स्वागत किया. कृषि मंत्री ने कहा है कि कांग्रेस के पास किसानों के हित में बहुत कुछ करने का समय था पर कांग्रेस नहीं कर पाई इसलिए कांग्रेस किसान हितैषी नहीं विरोधी है. साथ ही उन्होंने कांग्रेस को स्वामीनाथ रिपोर्ट का चोर बता दिया, उन्होंने कहा अब किसानों के दाम फॉर्मूले पर तय होंगे और इन्हें कोई भी मनमर्ज़ी से नहीं बढ़ा व घटा सकते. उन्होंने कहा अब हरियाणा के किसानों को 15 सो करोड़ रुपए मिलेंगे. उन्होंने आज के दिन को कांग्रेस की पोल खोलने व किसानों की आर्थिक आज़ादी का दिन है बताया है. इसलिए कांग्रेस किसानों से माफी मांगे.

कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस किसानों की हितैषी नहीं है क्योंकि कांग्रेस के पास स्वामीनाथन रिपोर्ट लागू करने का बहुत समय था लेकिन कर नहीं पाई उन्होंने कहा कि कांग्रेस स्वामीनाथन की चोर है. कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ आज रोहतक में पहुंचे थे जहां पर किसानों ने सरकार द्वारा फ़सलों का समर्थन मूल्य बढ़ाने के उपलक्ष्य में मंत्री का स्वागत किया. बाद में पत्रकारों से बातचीत करते हुए धनखड़ ने कहा की आज किसानों की आज़ादी का दिन है, उन्होंने कहा आज तक के इतिहास में किसानों की आमदनी इतनी कभी नहीं बढ़ी. उन्होंने कहा कि खरीफ ओर रबी की फसलों में ऐतिहासिक बढ़ोतरी हुई है. जिसका परिणाम किसानों को लंबे समय तक मिलेगा. इसलिए बीजेपी किसानों की सच्ची हितैषी है.

कृषि मंत्री ने कहा कि अब किसानों को फसलो पर हुए खर्च की चिंता करने की जरूरत नहीं है. उन्होंने कहा कि किसानों को अब कुल खर्च के अनुपात में फसलो का डेढ़ गुना पैसा मिलेगा उन्होंने कहा कि इसमे मज़दूरी, खाद्य बीज व ज़मीन का किराया भी शामिल होगा. एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि चाहे खाद्य बीज व तेल कितना भी महंगा क्यों न हो जाये अब किसानों को चिंता करने की जरूरत नहीं है. केवल किसानों को समझने की जरूरत है जितनी फसलो में लागत बढ़ेगी उतना की दाम भी मिलेगा.