दहेज ना देने पर लड़के वालो ने बारात लाने से किया इंकार

ख़बरें अभी तक। बहराइच : एक पिता के लिए बेटी के हाथ पीले करना सबसे बड़ा सपना होता है लेकिन बेटे की बारात ले जाने वाले ये भूल जाते हैं की वो भी किसी बेटी के बाप हैं शायद इसी वजह से ऐसे लालची लोग दहेज़ के लिए कभी दुल्हन को जला देते हैं तो कभी बारात ही नहीं लाते. जी हां हाथों में मेहंदी और शादी के जोड़े में एक दुल्हन बैठी रही अपने हमसफ़र के इंतज़ार में लेकिन उसे क्या पता था की जिसके खातिर वो अपना पीहर छोड़ के जाने की तैयारी कर बैठी है उसे तो सिर्फ पैसों की खनक से प्यार है बहराइच के नानपारा कोतवाली इलाके में शादी से कुछ घंटों पहले हुई दहेज़ की मांग पूरी न कर पाने पर लड़के वालों ने बारात लाने से मना कर दिया. पीड़ित पिता ने लड़के वालों के विरुद्ध थाने में लिखित शिकायत की है जिस पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है.

शामियाने सज चुके थे खाना बन चूका था वो हाथों में मेहंदी लगाए दुल्हन के जोड़े में बैठी अपने हमसफ़र का इंतज़ार कर रही थी. लड़की पक्ष के रिश्तेदारों को खाना खिलाना शुरू हो चूका था सबकुछ अच्छा चल रहा था सबके चेहरे ख़ुशी से लबरेज़ थे की इतने में एक फोन बजता है और सभी के चेहरे मुर्झा जाते हैं ये फोन लड़के वालों की तरफ से आया था फोन पर लड़की के पिता से ये कहा जाता है की अगर वो दहेज़ में एक मोटरसाइकिल और 50 हज़ार रूपये दे सकता है तो ही बारात उसके दरवाज़े पर आएगी. गरीब पिता अचानक इतनी बड़ी मांग से सन्न रह जाता है वो गिड़गिड़ाता है बेटी की खुशियों के लिए भीख तक मांगता है लेकिन दहेज लोभियों का दिल नहीं पसीजता वो अपनी बात पर अड़े रहते हैं और आखिर में बारात नहीं आती.

कोतवाली नानपारा के बंजारनटांड़ा निवासी नन्हूं ने अपनी बेटी जैनब का विवाह मल्हीपुर थाना के मुर्तिहा महरू बंजारनपुरवा निवासी इदरीश के साथ तय किया था. निर्धारित कार्यक्रम के तहत सोमवार सुबह ११ बजे बारात घर पर आनी थी. इसके लिए सारी तैयारियां पूरी कर ली थी. मित्रों और रिश्तेदारों को भी बुलाया था लेकिन दोपहर बाद बारात पक्ष के भिखारी व रज्जब की ओर से फोन कर कहा गया कि बाइक और 50 हजार रुपया नकदी अगर दे सकते हो तभी बारात आएगी गरीब पिता ने गरीबी का हवाला दिया तो लड़के पक्ष ने ये कहते हुए बारात लाने से मना कर दिया की अगर दहेज़ नहीं तो बारात भी नहीं आएगी. बारात वाले दिन बारात न आने से पुरे परिवार पर मानो पहाड़ टूट सा गया हो सारे इंतज़ाम खाना धरा रह गया. पीड़ित पिता ने लड़के वालों के खिलाफ थाने में लिखित तहरीर दी है जिस पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई कर रही है.