पर्याप्त भवन के अभाव में लोगों को नहीं मिलता अस्पताल का पूरा लाभ

खबरें अभी तक। जिला कांगडा के अंतर्गत पड़ते राजा का तालाब में खुला प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मात्र एक सराए में चल रहा है। जिसमें मात्र 2 कमरे हैं पर्याप्त भवन के अभाव में लोगों को अस्पताल का पूरा लाभ नहीं मिल रहा है। जबकि विभागीय नियमों के अनुसार एक प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में कम से कम 5 कमरें होने चाहिए। इसके साथ अस्पताल में अन्य बुनियादी सुविधाओं का भी अभाव है।

14 जनवरी 2017 को पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने इस अस्पताल का उद्घाटन किया था। यहां के स्थानीय निवासी गिरिधारी लाल ने इस अस्पताल के भवन के लिए लाखों रूपये की एक कनाल भूमि दान की थी। लेकिन इतना समय बीत जाने के बाद भवन निर्माण का कार्य अभी तक आरम्भ ना होने के कारण गिरिधारी लाल व इलाकावासी मायूस है।

उनका कहना है कि उनकी इच्छा थी कि जल्द भवन का निर्माण कार्य पूरा होने के बाद एक सरायें में चलने वाले अस्पताल को नये भवन में शिफ्ट किया जाता ताकि जनता को अच्छे भवन में स्वास्थ्य लाभ मिलता। लेकिन अभी तक इस भवन का निर्माणकार्य  आरम्भ नहीं हुआ है। इलाके के लोगों को इस अस्पताल के भवन निमार्ण के लिए अब प्रदेश की नई भाजपा सरकार से उम्मीद बधीं है। अब देखना है कि नई सरकार इस अस्पताल के भवन का निमार्ण कब शुरू करती है।