जिला कष्ट निवारण समिति की बैठक में पहुंचे राज्यमंत्री कृष्ण बेदी

ख़बरें अभी तक। फतेहाबाद में आज राज्यमंत्री कृष्ण बेदी की ओर से लघु सचिवालय में जिला कष्ट निवारण समिति की बैठक की अध्यक्षता की गई. उनकी ओर से 20 मामलों पर सुनवाई की गई और 11 मामलों का निपटान किया गयां जबकि 9 मामलों में उनके द्वारा जांच करने के आदेश दिए गए. राज्यमंत्री कृष्ण बेदी के द्वारा इस मीटिंग में सफाई कर्मचारियों को 3 माह से वेतन नहीं देने के मामले में गांव कन्हडी के सरपंच को सस्पेंड करने के आदेश भी दिए गए.

वहीं एक और मामले की सुनवाई करते हुए राज्यमंत्री कृष्ण बेदी ने एक विवादित बयान भी दे डाला. गांव भट्टूकला इलाके एक उपभोक्ता के द्वारा उन की ढाणी में बिजली कनेक्शन देने की फरियाद लगाई गई थी, जिसकी एवज में बिजली विभाग ने एस्टीमेट तैयार कर उनसे 91 हजार रुपए की राशि मांगी थी, लेकिन उपभोक्ता ने व राशि देने में असमर्थता जाहिर कर दी. आज जब यह मामला राज्यमंत्री कृष्ण बेदी के सामने आया तो उन्होंने उपभोक्ता को इस मामले में फटकार लगाई और कहा कि सरकार सब कुछ मुफ्त में नहीं दे सकती, ऐसे ही लोग हरियाणा को बिहार बनाने पर तुले हुए है. उनके इस बयान के बाद हरियाणा से लेकर बिहार की राजनीति में तूफान आ सकता है जहां पर बीजेपी सत्ताधारी पक्ष के साथ गठबंधन में है.

एक अन्य मामले में सुनवाई करते हुए राज्यमंत्री कृष्ण बेदी ने गांव भिरडाना के सरपंच को नैतिकता का पाठ पढ़ाया. उन्होंने गांव के सरपंच के द्वारा गांव की आबादी से ठेके को दूर न जाने की फरियाद लगाई थी. सरपंच का कहना था कि कई महीनों से गांव के ठेके को बाहर शिफ्ट करने को लेकर प्रशासन से गुहार लगा रहा है, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है और यही कारण है कि गांव में लगा लगातार शराब पीने के बाद झगड़े बढ़ रहे हैं.

गांव का माहौल खराब हो रहा है, सरपंच की फरियाद के बाद राज्यमंत्री कृष्ण बेदी ने उल्टा सरपंच को ही फटकार लगा दी, उनका कहना था कि सरपंच सरकार को राजस्व देने के लिए कोई भी काम नहीं कर रहे हैं, वही जिन शराब के ठेकेदारो से सरकार को राजस्व मिल रहा है, उस पर भी सरंपचे अडंगा लगा रहे है। सरपंचों को ग्रांट देने के लिए सरकार के पास भी पैसे होने चाहिए और यह पैसा ठेको से ही सरकार को आमदनी के रूप में मिलता है. उन्होंने सरपंच को पाठ पढ़ाया ठेकेदार एक व्यापारी है और व्यापारियों को व्यापार करने से ग्राम पंचायत ना रोके. आगकारी विभाग का कहना था कि उनकी ओर से यह ठेका 21 करोड़ में दिया गया है, अगर इसे गांव से बाहर शिफट किया तो शराब के ठेकेदार को नुक्सान उठाना पड़ेगा. राज्यमंत्री की ओर से ठेकेदार और पंचायत के जगह के विवाद को 1 माह मे हल करने के आदेश भी आबकारी विभाग को दिए गए.

वहीं पिछले दिनों गांव आदमपुर में मुख्यमंत्री जी के द्वारा कुलदीप बिश्नोई पर किए गए कटाक्ष को लेकर कृष्ण बेदी ने कहा कि वह सीएम की बात से सहमत है. कुलदीप बिश्नोई भजन लाल को पीछे कर खुद राजनीति में आगे आना चाहते थे और इस बात को लेकर वह अपनी सहमति जाहिर करते हैं और उनकी ओर से सीएम के बयान को सही बताया गया.