फर्जी मुकदमों से परेशान होकर गरीब परिवार ने की इच्छा मृत्यु की मांग

खबरें अभी तक। कन्नौज में फर्जी मुकदमों से परेशान होकर गरीब परिवार ने डीएम ऑफिस के बाहर धरना देकर  इच्छा मृत्यु की मांग की है। 80 साल की वृद्ध महिला के ऊपर भी लगे है मुकदमे। पीड़ित परिवार के ऊपर अब तक लग चुके है 16 फर्जी मुकदमे। दबंग व्यक्ति जनपद के जाने माने वकील का मुंशी है जो इस परिवार को बर्बाद करने पर आमादा है।

डीएम ने पीड़ित परिवार को न्याय का भरोसा दिया है। धरना कराया खत्म। मामला सदर कोतवाली क्षेत्र का है जहां इस पीड़ित परिवार के ऊपर कोर्ट से सभी मुकदमे लिखाये गए। यह तस्वीरे जो बयां कर रही है वो एक गरीब परिवार को बर्बाद करने की हकीकत झलक रही है।

कनौज के सदर कोतवाली क्षेत्र के लाला मिश्र के रहने बाले राजेश मिश्रा जो एक गरीब परिवार के मुखिया है इनके साथ इनके भाई भतीजे व पुत्र रहते हैं। घर में 80 बर्ष की इनकी मां सिद्धेश्वरी भी है। इनके पड़ोस में रहने वाला दबंग रामजी संखबार जो कन्नौज के एक बड़े बकील का मुंशी है। पीड़ित से रंजिश मानते हुए इस गरीब परिवार को फर्जी मुकदमे के जाल में फंसा कर नस्त नाबूत करने की योजना में लगा हुआ है। कोर्ट से मुकदमे का आदेश कराकर इस परिवार पर मुकदमा लिखाता रहा और यह बेबस परिवार कोर्ट कचहरी के चक्कर काटने को मजबूर हो गया। एक एक करके इस परिवार के ऊपर 16 मुकदमे लिखाये गए हैं। पीड़ित  परिवार कोर्ट की तारीक जमानत और वारन्ट में अपनी मेहनत की गाड़ी कमाई को खर्च करता रहा। आज इस परिवार के पास अपने बच्चों की परवरिश करने और उनकी पढ़ाई तक के लिए पैसे नहीं है। पूरा परिवार भुखमरी की भयंकर परिस्थितियों से गुजर रहा है।

इसी से परेशान होकर यह परिवार आज जिलाधिकारी रबीन्द्र कुमार के कार्यालय में जाकर धरना पर बैठ गया। पीड़ित की मांग है की अब हम मुकदमो का खर्च नहीं उठा पा रहें हैं। इसलिए मेरे परिवार को इच्छा मृत्यु की इजाजत दी जाएं। इन फर्जी मुकदमों से मेरा परिवार बर्बाद हो गया। बच्चों की पढ़ाई बंद हो गई है। घर में खाने को भी नहीं है।

वहीं जब तेज तर्रार जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार को इस मामले की जानकारी हुई तो वह अपने कार्यालय से बाहर आये और पीड़ित परिवार को अपने ऑफिस में बुलाकर समस्या सुनी। पूरा परिवार रोता सिसकता हुआ डीएम से न्याय की भीख मांग रहा है। फिलहाल जिलाधिकारी ने पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने का पूरा भरोसा दिया है।