आज पीएम मगहर में सभा को करेंगे संबोधित

खबरें अभी तक। पीएम नरेन्द्र मोदी  आज उत्तर प्रदेश स्थित संतकबीर नगर जिले के मगहर में जाएंगे। पीएम मगहर में संत और कवि कबीरदास की 500वीं पुण्यतिथि के मौके पर उनकी समाधि पर पुष्पांजलि अर्पित करने वाले हैं। पीएम आज संत कबीर के मजार पर चादर भी चढ़ाएंगे। साथ ही आपको बता हें कि पीएम आज संतकबीर गुफा का भी दौरा करेगे। कबीर अकादमी की आधारशिला के मौके पर पट्टिका का अनावरण भी मोदी करेंगे।

वही मोदी कबीर अकादमी में संत कबीर के उपदेशों और विचारों के प्रचार-प्रसार पर जोर भी देगें। इसके बाद पीएम मगहर में सभा को संबोधित करेंगे और एक सांस्कृतिक कार्यक्रम में शरीक होंगे।मोदी ने कार्यक्रम ‘मन की बात’ में  संबोधन के दौरान रविवार को 15वीं शताब्दी के इस महान संत के योगदान और अंधविश्वास को दूर करने से जुड़े उनके कार्यो को याद किया था। पीएम मोदी ने कहा था कि संत कबीरदास ने अपनी अंतिम सांसे मगहर में ली थी, जबकि लोगों में यह आम धारणा है कि जिसकी भी मृत्यु मगहर में होती है, उसे स्वर्ग की प्राप्ति कदापि नहीं होती हैं।

बीजेपी के उपाध्यक्ष सत्येन्द्र सिन्हा ने कहा कि प्रधानमंत्री ने साल 2014 में गोरखनाथ पीठ से जिस प्रकार से संदेश दिया था, ठीक उसी प्रकार वे कबीरदास जी की निर्वाणस्थाली से संदेश देंगे।साथ ही उन्होनें कहा कि इस दौरान होने वाली रैली में बड़ी संख्या में लोगों के मौजूद रहने की उम्मीद है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज गोरखपुर हवाई अड्डे से पीएम का स्वागत करेंगे। वहां से दोनों नेता मगहर की ओर रवाना होगें।