महिला ने की आत्महत्या, ससुराल पक्ष पर लगा दहेज़ का आरोप

ख़बरें अभी तक। मेवात जिले के मोहम्मद पुर अहीर गांव में एक बच्चे की मां ने दहेज लोभियों से तंग आकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली. महिला ने पंखे से फंदा लगा कर आत्महत्या कर ली, महिला की मौत से गांव में मातम पसरा हुआ है. मरने वाली महिला का नाम जुनिदा है जिसकी उम्र 22 साल है. मृतका जुनिदा का ससुराल नूंह के समीप आजादपुर गांव है. ससुराल पक्ष से तंग आकर जुनिदा अपने मायके में करीब 8 महीने से रह रही थी.

पुलिस ने शव को पंखे के फंदे से उतरवाकर पोस्टमार्टम के लिए नूंह सीएचसी भेज दिया है. पुलिस ने सास,ससुर,पति,ननद के खिलाफ मामला दर्ज कर शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों के हवाले कर दिया है. आपको बता दें कि जुनिदा की शादी वर्ष 2015 में आजादपुर निवासी वसीम पुत्र कमर खां के साथ मुस्लिम रितिरिवाज अनुसार हुई थी, वर्ष 2017 में जुनिदा को एक बेटी पैदा हुई तभी से ससुराल पक्ष के लोग बहु को प्रताड़ित कर रहे थे.

आखिरकार मृतका जुनिदा को अपनी बेटी के साथ मोहम्मदपुर अहीर गांव मायके आना पड़ा, जुनिदा अपनी बेटी के साथ करीब आठ महीने से रह रही थी. ससुराल पक्ष की तरफ से सूचना मिली की लड़के की शादी कर रहे और तलाक की बात करने लगे, ससुराल पक्ष से तंग महिला यह बर्दाश्त नहीं कर सकी और कमरे में पंखे से झूलकर अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली. मृतका परिजनों के मुताबिक शादी में वेगनआर कार से लेकर एक लाख रुपए की नकदी और सोना-चांदी के जेवरात भी दिए लेकिन फिर भी दहेज़ के भूखे भेड़िये स्कार्पियो गाड़ी की मांग पर अड़े रहे थे, पुलिस जांच में जुटी है. पोस्ट मार्टम रिपोर्ट तथा पुलिस जांच में ही पता चल पायेगा,कि महिला ने आत्महत्या की है या फिर उसकी हत्या की गई है.