अब ताजमहल के दीदार होगें आसान,आगरा टूरिज्म हेलीपोर्ट सेवा प्रदान करेगा

खबरें अभी तक। आगरा का पर्यटन विभाग ताजनगरी में ताजमहल के दीदार को और सुविधायुक्त और समय के अनुकूल बनाने जा रहा है। संगेंमरमरी ईमारत की नगरी ताजनगरी में ताजमहल के दीदार से जो लोग अभी वंचित थे उनके लिए खास सुविधा शुरू करने जा रहा है ।आगरा पर्यटन विभाग ताजमहल का दीदार करने आने वाले पर्यटकों के खास सुविधा की तैयारी कर रहा है. जिसमे पर्यटक ताजमहल का आसमान से दीदार कर सकेंगे ।

पर्यटन विभाग आगरा लखनऊ एक्सप्रेसवे पर हेलिपोट बनाने जा रहा है जिससे जो पर्यटक समय की कमी के चलते ताजमहल के दीदार हो नहीं पाते थे, अब वो हवाई मार्ग के रास्ते ताजमहल का दीदार आसानी से कर सकते हैं ।आगरा लखनऊ एक्सप्रेसवे पर हेलिपोट के लिए विभाग ने जमीन देख ली है और जल्द काम भी शुरू होने वाला है ।बहुत से ऐसे पर्यटक ताजमहल के दीदार से वंचित रह जाते थे जो समय की कमी शारीरिक अस्व्यस्था के कारण ताजमहल नही घूम पाते थे ऐसे पर्यटक हवाई रास्ते ताजमहल का दीदार कर सकते हे।

जहा पर्यटन विभाग हेलिपोट बनाने जा रहा है वहा से ताजमहल के दीदार तक पहुचने में 10 से 15 मिनिट का समय लगेगा जिससे पर्यटकों के समय की भी बचत होगी ।पर्यटक विभाग के उप निदेशक अमित कुमार का कहना है कि उत्तर प्रदेश सरकार की ये नीति हे की पर्यटन को बढ़ाबा दिया जाये आज के युग में लोगो के पास समय बहुत कम है और समय की कीमत पैसे की कीमत से ज्यादा हे इसी के अंतर्गत पांच हेलिपोट की योजना तैयार की हे जिसमे आगरा ,मथुरा ,इलाहबाद ,वाराणसी और लखनऊ पांच शहर चिन्हित है.

इसके लिए कार्यकारी संस्था  लोक निर्माण विभाग है इसके लिए ज़मीन का चयन हो गया हे और एनओसी भी मिल गयी है इस योजना से जो पर्यटक आगरा और ताजमहल को देखना चाहते है पर समय की कमी रहती है वो इस सुविधा का उपयोग कर सकते है. इस सुविधा से समय से बचाते हुए आगरा और ताजमहल पर्यटक घूम सकता है जिनके पास समय कम ये स्किम उनके लिए बहुत उपयोगी है.

वही आगरा ताजमहल का दीदार करने आगरा आये पर्यटकों का कहना है कि वो नजारा बहुत ही खूबसूरत होगा ये बहुत ही अच्छा विचार हे वही इस सुविधा से लोगों का समय बचेगा अब पर्यटक समय को बचाते हुए ताजमहल का दीदार कर सकेंगे ।