पर्यटकों की जान से हो रहा खिलवाड़, विभाग निभा रहा है अहम रोल

खबरें अभी तक। पालमपुर के सौरव वन बिहार में पर्यटक जहां एक तरफ हसीं वादियों और वोटिंग का लुत्फ़ उठाने आते हैं वहीं दूसरी और अपनी जान से भी खिलवाड़ कर रहे हैं जिसमें विभाग भी  अहम् रोल अदा कर रहा है।  जी हां यहां पर आये पर्यटक बिना लाइफ जेकेट के बोटिंग करने उतर रहे हैं। जिससे कभी भी कोई हादसा हो सकता है क्यों की हर किसी को तैरना नहीं आता है लेकिन 100 रूपए की पर्ची दे कर बोटिंग करवाने वाले विभाग को इस बात पर ध्यान देना चाहिए की पहले पर्यटकों को लाइफ जेकेट पहनाई जाए उसके बाद ही बोटिंग करने उतारा जाए। लेकिन यहां पर कुछ उल्टा ही नजर आ रहा है।

जब हमने इस क्षेत्र की तरफ रुख किया तो नजारा कुछ और था पर्यटक बोटिंग कर रहे थे और कर्मचारी अपनी मोज में व्यस्त था जैसे ही हमने कर्मचारी से पुछा की यहां पर लाइफ जेकेट क्यों नहीं पहनाई जा रही है तो उसने अपना पल्ला झाड़ा और कहा की पर्यटक मना करते हैं। लेकिन हैरानी की बात तो यह है की किसी भी पर्यटक को लाइफ जेकेट दी ही नहीं जाती जो की यह पर्यटक अपने मुहं से वयां कर रहे हैं।

हमारा केमरा देख कर जल्दबाजी में कर्मचारी दौड़ता हुआ लाइफ जेकेट ले आया और इससे भी बड़ी हैरानी की बात तो यह है की इतनी बड़ी झील और कुल 6 ल्कैफ़ जेकेट यहां पर रखी गई है आखिर आज तक इस झील का विकास क्यों नहीं हो पाया यह अपने आप में एक बड़ा सवाल है।

वहीँ दूसरी और पर्यटक भी खद्दो नालो का रुख कर के अपनी जान को जोखिम में डाल कर किसी बड़े हादसे को न्यौता दे रहे हैं। जबकि जिला पर्साशन ने पर्यटकों को नदी नालो के पास जाने के लिए मना किया है लेकिन फिर भी यह नहीं मान रहे हैं।