मुंबई में बीजेपी के एक कार्यक्रम में आपातकाल के खिलाफ लड़ाई लड़ने वाले लोगों से मोदी करेंगे मुलाकात

खबरें अभी तक। आपातकाल की 43वीं बरसी पर पीएम नरेन्द्र मोदी ने आज ट्वीट करते हुए इसे एक काला अध्याय कहकर नामित किया हैं। पीएम मोदी ने बताया कि जिन लोगों ने आपातकाल का विरोध किया था, मैं उन सभी को तहें दिल से सलाम करता हूं। मोदी आज मुंबई में बीजेपी के एक कार्यक्रम में 1975 में आपातकाल के खिलाफ लड़ने वाले लोगों से भी मुलाकात करेंगे।

पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा है कि ‘’जिन लोगों ने 43 साल पहले आपातकाल का विरोध किया था, मैं उन सभी को सलाम करता हूं. उनके संघर्षों ने अधिनायकवाद और नागरिक स्वतंत्रताओं के चलते लोगों की शक्ति को बरकरार रखा है।’’

साथ ही पीएम ने लिखा कि भारत आपातकाल को अंधेरे के रूप में याद करता है, जिसके दौरान हर संस्थान को तोड़ दिया गया था और डर का माहौल बना दिया गया था। सिर्फ लोगों को ही नही बल्कि विचारों और कलात्मक स्वतंत्रता को भी राजनीति के लिए बंधक बना दिया गया था।

आइए हम हमेशा अपनी लोकतांत्रिक आस्था को मजबूत बनाने के लिए काम करें। लेखन, बहस, विचार-विमर्श, पूछताछ हमारे लोकतंत्र के महत्वपूर्ण पहलू हैं, जिनपर हमें गर्व है। वहीं पीएम ने कहा कि  कोई भी बल हमारे संविधान के बुनियादी सिद्धांतों को कभी भी कम नहीं कर सकता हैं।

मोदी आज मुंबई में बीजेपी के एक कार्यक्रम में 1975 में आपातकाल के खिलाफ लड़ाई लड़ने वाले लोगों से मुलाकात करेंगे। पीएम मोदी इस कार्यक्रम में लोगों को संबोधित करेंगे। कार्यक्रम का उद्देश्य उन लोगों के प्रति आभार प्रकट करना है, जिन्होंने 1975 में आपातकाल के खिलाफ लड़ाई लड़ी और लोकतांत्रिक मूल्यों के सुरक्षित करने के बारे में विचार किया हैं। महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस और प्रदेश बीजेपी प्रमुख रावसाहेब दानवे भी आज के कार्यक्रम में शिरकत करेंगे।