बूचडखाने के विरोध में ग्रामीणों ने किया सदन की बैठक का घेराव

खबरें अभी तक। फरीदाबाद के पाली गांव में बनने वाले बूचडखाने के गर्माये मुद्दे पर आज सैंकडों गांव वासियों ने एनआईटी विधायक नगेन्द्र भडाना और आप नेता धर्मवीर भडाना के नेतृत्व में नगर निगम सदन की बैठक का घेराव किया, गांवों से पहुंचे सेंकड़ों की संख्या में महिला पुरूषों ने पहले विरोध रैली निकाली और फिर सदन की बैठक का घेराव कर दिया। जहां लोगों की जनभावनाओं को आहत करने वाला आक्रोश देखकर निगम कमीशनर और सदन के पदाधिकारियों ने फैंसला लिया कि अब पाली गांव में बूचडखाना नहीं बनाया जायेगा।

फरीदाबाद की सड़कों पर हाथों में बैनर और तख्ती लेकर उतरे ये किसी विभाग के कच्चे व पक्के कर्मचारी नहीं हैं ये लोग एनआईटी क्षेत्र के गांव पाली और उसके आसपास के गांवों के ग्रामीण है। जो कि पाली में बनने वाले बूचडखाने के विरोध में सडकों पर उतरे हैं। बता दें कि पिछले कई महीनो से फरीदाबाद में बूचडखाने का मामला गर्माया हुआ है हाल ही में कुछ दिन पहले कानून को ताक पर रखकर ग्रामीणों के साथ मिलकर एनआईटी विधायक नगेन्द्र भडाना और आप नेता धर्मवीर भडाना ने निर्माणाधीन बूचडखाने की दीवारों को तोड दिया था। आज एक बार फिर एनआईटी विधायक नगेन्द्र भडाना और आप नेता धर्मवीर भडाना के नेतृत्व में सैंकडों ग्रामीण  महिला पुरूर्षो ने शहर की सडकों पर विरोध रैली निकाली, ग्रामीणों का विरोध सड़क पर ही खत्म नहीं हुआ, ग्रामीणों ने निगम सभागार में चल रही सदन की बैठक का भी घेराव किया और सदन के बाहर जमकर नारेबाजी की।

सैंकड़ों लोगों का आक्रोश देखकर निगम कमीश्रर मौहम्मद शाईन, मेयर सुमन बाला और सीनियर डिप्टी मेयर मंत्रीपुत्र देवेन्द्र भी बाहर आये और लोगों को आश्वासन दिया कि लोगों की जनभावनाओं को देखते हुए सदन ने फैंसला लिया है कि बूचडखाने को स्थानातरित कर दिया जायेगा मगर पाली में नहीं बनाया जायेगा।

वहीं ग्रामीणों का साथ दे रहे धर्मवीर भडना और विधायक नगेन्द्र भडाना की माने तो पाली में बूचडखाना बनने से हिंदु और मुस्लिम भाईयों का टकराव बढेगा, क्षेत्र का पर्यावरण प्रदूषित होगा और सबसे बड़ी बात ये है कि हिंदु भाईयों की धार्मिक जनभावनाओं को ठेस पहुंचेगी, इसलिये सभी लोग बूचडखाने का विरोध कर रहे हैं जिनकी बात मान ली गई है।