फेसबुक पर महिला खिलाड़ियों पर अभद्र टिप्पणी

खबरें अभी तक। फेसबुक पर महिला खिलाड़ियों पर अभद्र टिप्पणी करना एक युवक को महंगा पड़ युवक के खिलाफ बुलंदशहर सहित यूपी के अलग अलग जनपदों में मुक़दमा दर्ज हो गया है, आपको बता दें कि इस शख्स ने फेसबुक पर ना सिर्फ देश के गौरव को अपमानित किया बल्कि महिलायों को इज़्ज़त पर भी उंगली उठाई थी, जिसको लेकर जाट समाज मे अब भी उबाल है.

फेसबुक जितना एक दूसरे को जोड़ने में मुफ़ीद साबित है तो उतना ही नुकसान का भी सौदा है, फेसबुक के ज़रिए जहां कुछ असमाजिक व अराजकतत्व लोगों में ज़हर घोलने पर तुले हैं तो वहीं यहाँ लिखने वाले कब कितना गिर जाएं ये कहना भी मुश्किल है, अब तक लोग यहाँ राजनीतिक लोगों पर या फिर एक दूसरे के धर्म पर अभद्र टिप्पणी करते नज़र आते थे, लेकिन हरियाणा के रहने वाले इस युवक ने फ़ेसबुक पर जो पोस्ट लिखा है उसे पढ़ पाना हमारे लिए मुश्किल है.

हरियाणा का बताए जाने वाले इस युवक ने, महिला खिलाड़ियों के ना सिर्फ मान-सम्मान को ठेस पहुंचाई है बल्कि ये महिलाओं का सम्मान ही भूल चुका है, जितना गन्दा इसने महिला खिलाड़ियों के बारे में लिखा उससे महिलाओं के प्रति विचारधारा भी साफ ज़ाहिर होती है, देश को मैडल जीतकर भारत की शान बढ़ाने वाली महिलाओं की शान में गुस्थाकी करने वाले इस शख्स के खिलाफ बुलंदशहर सहित यूपी के अलग-अलग जनपदों में मुकदमा दर्ज कराया गया है.

दरसल  खिलाड़ियों पर अभद्र टिप्पणी करने वाले शख्स के खिलाफ जाट समाज के लोगों में खासा रोष है, जिसके चलते राष्ट्रीय जाट सरंक्षण समिति के प्रदेश अध्यक्ष विनोद चौधरी ने बुलंदशहर नगर कोतवाली में भी इस युवक के खिलाफ मामला दर्ज कराया है इतना ही नहीं विनोद का कहना है कि अगर पुलिस ने महिला खिलाड़ियों पर अभद्र टिप्पणी करने वाले इस शख्स की गिरफ्तारी नहीं कि तो जाट समाज के हज़ारों लोग हरियाणा में प्रदर्शन करेंगे।

वहीं बुलंदशहर की नगर पुलिस ने राष्ट्रीय जाट सरंक्षण समिति के प्रदेश अध्यक्ष की तहरीर पर अभद्र टिप्पणी करने वाले आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और बुलंदशहर पुलिस सायबर सैल की मदत से आरोपी के अकाउंट और इस आईडी द्वारा की पोस्ट की जांच कराकर आरोपी तक पहुंचने का दावा कर रही है।

ये पहली बार नहीं जब फेसबुक पर किसी पर अभद्र टिप्पणी कर ना सिर्फ उसका अपमान किया गया हो बल्कि भारत की संस्कृति का भी मज़ाक बनाया गया हो, लेकिन ऐसे लोगों के खिलाफ पुख्ता कार्यवाही न होने से असमाजिक और अराजकतत्वों  के हौंसले इस कदर बुलंद हैं कि वो किसी पर कोई भी टिप्पणी करने से पहले ज़रा नहीं सोचते, अब देखना ये होगा कि फेसबुक पर महिला खिलाड़ियों पर अभद्र टिप्पणी करने वाले इस शख्स पर पुलिस क्या कार्यवाही करती है ?