पीएम मोदी का नया तोहफा, दिल्ली से बहादुरगढ़ सिर्फ 20 मिनट में

खबरें अभी तक। बहादुरगढ़ सिटी पार्क कॉरिडोर पर रविवार से मेट्रो का परिचालन शुरू हो जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह दस बजे वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये इसका उद्घाटन करेंगे। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल और केंद्रीय शहरी विकास राज्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी सबसे पहले मेट्रो की सवारी करेंगे।

इस रूट को शाम चार बजे से आम लोगों के लिए खोल दिया जाएगा। इसके शुरू होने के बाद दिल्ली से बहादुरगढ़ 20 मिनट में पहुंचा जा सकेगा। अब तक ग्रीन लाइन रूट पर मेट्रो ट्रेन इंद्रलोक स्टेशन से लेकर मुंडका तक का सफर ही तय करती है।

नए कॉरिडोर का काम पूरा हो जाने के बाद इंद्रलोक से बहादुरगढ़ के बीच मेट्रो की कुल लंबाई 26.33 किलोमीटर हो जाएगी। नया रूट शुरू होने से दिल्ली में आने वाले मेट्रो स्टेशन मुंडका इंड्रस्ट्रियल एरिया, घेवरा, टिकरी कलान, टिकरी बॉर्डर और हरियाणा में मॉडर्न इंड्रस्ट्रियल एस्टेट, बस स्टैंड, सिटी पार्क जुड़ेंगे, जिससे हजारों यात्रियों को लाभ होगा।

बता दें कि पिछले दिनों इस लाइन का सीएमआरएस की ओर से निरीक्षण किया गया था। उनकी तरफ से मेट्रो के आपरेशन की स्वीकृति दी जा चुकी है। ट्रायल के चलते दिन भर में रोजाना मेट्रो के कई फेरे लग रहे थे। स्टेशनों पर अब कोई कार्य शेष नहीं है।