बेटे का नाम रखने के लिए कपल ने कराया इलेक्शन, रिश्तेदारों-दोस्तों ने डाले वोट

ख़बरें अभी तक। गोंदिया (महाराष्ट्र) डेमोक्रेसी में इलेक्शन के जरिए लोग नई सरकार चुनते हैं. लेकिन क्या कभी आपने बच्चे का नामकरण करने के लिए इलेक्शन कराए जाने की बात सुनी है. बीते दिनों महाराष्ट्र के गोंदिया जिले में कुछ ऐसा ही हुआ. यहां एक कपल ने बच्चे के नाम पर सहमति नहीं बनने पर इलेक्शन करा डाला. बाकायदा बैलेट पेपर के जरिए वोट डाले गए.

रिश्तेदारों-दोस्तों ने की वोटिंग…

जानकारी के मुताबिक, गोंदिया के रहने वाले मिथुन और मानसी के यहां 5 अप्रैल को बेटे ने जन्म लिया. इसके बाद से ही उसका नाम तय नहीं हो पा रहा था. कपल ने इसका समाधान निकालते हुए नामकरण को लेकर अनोखा इलेक्शन करा डाला. इसके लिए बाकायदा उन्होंने इलेक्शन कमिशन की तर्ज पर बालक नाम चयन आयोग का गठन किया.

इस इलेक्शन में एक ओर पति, तो दूसरी ओर से पत्नी थी. परिजनों ने बच्चे के तीन नाम यक्ष, योवीक और युवान सुझाए थे. रिश्तेदारों व दोस्तों को बैलेट पेपर के जरिए इन तीन में से एक नाम लिखकर वोट डालना था.

सबसे ज्यादा युवान को मिले वोट…

15 जून को हुई वोटिंग में कुल 192 वोट पड़े. इसमें सबसे ज्यादा 92 वोट युवान नाम को मिले. इलेक्शन रिजल्ट के मुताबिक, परिजनों ने आखिरकार बच्चे का नाम युवान रखा.

कुंडली में नेता बनने के योग…

पिता मिथुन ने कहा- ‘हमारे बच्चे की कुंडली के मुताबिक भविष्य में उसके नेता बनने के योग हैं’ ‘हमने इसलिए भी उसके नामकरण को वोटिंग के जरिए फाइनल किया है. इसमें दोस्तों और रिश्तेदारों ने हिस्सा लिया था.’