23 जून को विकास पर्व की शुरुआत करेंगे पीएम मोदी

खबरें अभी तक। 23 जून से प्रदेश भर में मनाया जाएगा श्यामाप्रसाद मुखर्जी का बलिदान दिवस विकास पर्व । इसकी शुरुआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजगढ़ में मोहनपुरा सिंचाई परियोजना का उद्घाटन करके करेंगे। इस पर्व के दौरान कलश यात्रा भी निकाली जाएगी। विकास पर्व का सिलसिला छह जुलाई तक चलेगा। इस दौरान विभिन्न् कामों का उद्घाटन, आधार शिला और भूमिपूजन होगा।

मंगलवार को यह रणनीति अनौपचारिक कैबिनेट में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंत्रियों से साझा की। इस विकास पर्व में मुख्यमंत्री से लेकर मंत्री, सांसद व विधायक के सदस्य भी हिस्सा लेंगे। जनसंपर्क मंत्री डॉ.नरोत्तम मिश्रा ने बताया, कि विकास पर्व के दौरान हर दिन पूरे प्रदेश में एक जैसे कार्यक्रम होंगे। एक दिन जल योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन होगा।

तो वहीं दूसरे दिन सड़क, भवन, हाईस्कूल, श्रमोदय विद्यालयों से जुड़े कार्यक्रम होंगे। सूत्रों के मुताबिक बैठक में जब अपने हिस्से के प्रापर्टी का बंटवारे करने के स्पष्ट प्रावधान करने की बात आई तो वित्त मंत्री जयंत मलैया ने चुटकी लेते हुए कहा कि आज-कल बंटवारे का बड़ा खेल चल रहा है।

बैठक के दौरान बंटवारे के नतीजो की बात सामने आई तो वित्त मंत्री जयंत मलैया ने चुटकी लेते हुए कहा कि आज-कल बंटवारे का बड़ा खेल चल रहा है। उनका इशारा पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत अर्जुन सिंह के प्रापर्टी से जुड़ा विवाद था। इस चर्चा में हिस्सा लेते हुए लोक निर्माण मंत्री रामपाल सिंह ने कहा कि जीते जी बंटवारा नहीं करेंगें तभी तो विवाद हो रहा है। इसी पर मुख्यमंत्री ने भी कहा कि प्रापर्टी का विवाद जीवित रहते ही निपटा लेना चाहिए।

वहीं जनसंपर्क मंत्री ने कहा कि दिग्विजय सिंह दस साल मुख्यमंत्री रहे लेकिन उन्होने कभी एक इंच जमीन की चिंता नहीं की। वहीं, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने क्षेत्र की काया पलटने वाली सिंचाई योजना बनाकर तैयार कर दी।