यूपी कैबिनेट की हुई बैठक, बैठक में लिए गये 8 फैसले

खबरें अभी तक। उत्तर प्रदेश सरकार ने यमुना एक्सप्रेस-वे के साथ प्रस्तावित 6,000 करोड़ रुपये का पतंजलि प्रोजेक्ट को मंजूरी दे दी है. योगी कैबिनेट से हरी झंडी मिलने के साथ ही ग्रेटर नोएडा में ये प्रोजेक्ट पतंजलि फूड एंड हर्बल पार्क के नाम से जाना जाएगा.

पहले ये प्रोजेक्ट पतंजलि आयुर्वेदिक लिमिटेड के नाम से था.दरअसल आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में इस प्रस्ताव को पेश किया गया. जिसके बाद कैबिनेट पतंजलि को यमुना एक्सप्रेस-वे पर आवंटित हुई 455 एकड़ जमीन से 86 एकड़ जमीन पतंजलि फूड एंड हर्बल पार्क के लिए हस्तांतरित करने के प्रस्ताव पर अपनी मुहर लगा दी.

इससे पहले योगी सरकार ने केंद्र से यह अनुरोध किया था कि यमुना एक्सप्रेस-वे पर प्रस्तावित 6,000 करोड़ रुपये का मेगा फूड पार्क की स्थापना हेतु शर्तों का अनुपालन करने के लिए पतंजलि आयुर्वेद को 15 दिन का समय और दिया जाना चाहिए. जिसके बाद केंद्र की ओर से 15 दिन का और वक्त भी मिल गया. समयसीमा को 30 जून तक बढ़ाने का अनुरोध किया था.

उल्लेखनीय है कि पतंजलि ने यमुना एक्सप्रेसवे के किनारे 425 एकड़ जमीन में 6000 करोड़ रुपये की लागत से फूड पार्क बनाने का प्रस्ताव दिया था.