हरियाणा में चुनाव लड़ना चाहती है आरपीआई: अठावले

ख़बरें अभी तक। चरखी दादरी: आरपीआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष व केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री रामदास अठावले ने कहा कि आरपीआई की हरियाणा में भी टीम तैयार है. आरपीआई हरियाणा में चुनाव लड़ना चाहती है. देश में उनकी पार्टी का भाजपा गठबंधन है तो केंद्रीय नेतृत्व से मिलकर हरियाणा में भी लोकसभा व विधानसभा में टिकट की मांग करेंगे.

केंद्रीय मंत्री अठावले दादरी के वाल्मीकि समुदाय केंद्र में आयोजित सम्मान समारोह में बतौर मुख्यातिथि संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि बाबा भीम राव अंबेडकर का मिशन आगे ले जाने के लिए वे दलितों के साथ-साथ स्वर्णिमों को भी मिशन से जोड़ने का प्रयास कर रहे है. उन्होंने कहा कि लोगों को जाति के नाम पर बांटने से ही दलितों पर अत्याचार हो रहे है. हरियाणा प्रदेश भी इससे अछूता नहीं है.

समाज में एकता के सूत्र में बांधने के लिए आरपीआई देश में मिशन के रूप में कार्य कर रही है. इसलिए दलितों, आदिवासी व ओबीसी के तर्ज पर सभी जातियों को आरक्षण देने पर केंद्र सरकार को विचार करना चाहिए। इस मामले में वे प्रधानमंत्री से मिलकर भी अपनी राय दे चुके है. अठावले ने कहा कि जम्मू कश्मीर पर पाकिस्तान का कोई अधिकार नहीं है. पाकिस्तान द्वारा बार-बार देश पर हमला कर रहा है ऐसे में केंद्र सरकार को इसका जवाब एक बार में दे देना चाहिए, ताकि इस देश की ओर देखने से पूर्व पाकिस्तान सौ बार सोचे. इससे पूर्व केंद्रीय मंत्री को विभिन्न संगठनों द्वारा सम्मानित किया गया.