2019 की शुरुआत में लॉन्च होगा सैमसंग का ये फोल्डेबल स्मार्टफोन

खबरें अभी तक। सैमसंग को अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन गैलेक्सी X  से बहुत उम्मीद हैं और ये स्मार्टफोन अगले साल की शुरुआत में लॉन्च किया जा सकता है। इस फोन को लेकर काफी समय से चर्चा हो रही है। कोरिया टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार सैमसंग के पहले फोल्डेबल स्मार्टफोन की भारतीय कीमत 1,25,000 रुपये होगी। अगर ये रिपोर्ट सही प्रमाणित होती है तो सैमसंग का ये स्मार्टफोन दुनिया का सबसे मंहगा स्मार्टफोन सिद्ध होगा।

रिपोर्ट के अनुसार टेक जगत के विशेषज्ञों का कहना है कि इसी साल नवंबर तक सैमसंग ने जिस-जिस कंपनी से फोन के पार्ट्स के लिए भागीदारी की है वे सभी इसकी सप्लाई शुरु कर देगें और साथ ही उम्मीद की जा रही हैं साल के आखिर तक इस फोन को असेंबल करने के काम की शुरुआत हो जाएगी।

सैमसंग ने कुछ वक्त पहले इस बात की पुष्टि भी की थी कि कंपनी का फोल्डेबल स्मार्टफोन सिर्फ एक अफवाह नहीं है, इस पर काम चल रहा है और साथ ही कस्टमर्स को शानदार अनुभव देने के लिए इस स्मार्टफोन को डिजाइन किया जाएगा। CNET को दिए गए इंटरव्यू में सैमसंग के मोबाइल सेगमेंट के चीफ DJ कोह ने कहा था कि मार्च से कंपनी इस पर तीव्रता से काम कर रही है।

इसके तहत अब तक की लीक रिपोर्ट के अनुसार गैलेक्सी X में 7.3 इंच की OLED स्क्रीन होगी जो कि मोड़े जाने के बाद 4.5 इंच हो जाएगी। इस स्मार्टफोन को लेकर अधिक सूचना सामने नहीं आई हैं। साथ ही बताया जा रहा हैं कि सैमसंग ऐसी इकलौती कंपनी नहीं है जो फोल्डेबल स्मार्टफोन पर काम कर रही है, इसके अलावा LG, ZTE, हुआवे जैसी कंपनियां भी इस टेक्नोलॉजी पर काम कर रही हैं।