राहुल की इफ्तार पार्टी में प्रणब मुखर्जी के शामिल होने पर ओवैसी का तीखा हमला

खबरें अभी तक। ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने जनेऊधारी राहुल गांधी की इफ्तार पार्टी में पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के शामिल होने पर तीखा हमला बोला है।

राहुल की इफ्तार पार्टी को जनेऊधारी इफ्तार पार्टी करार देते हुए हैदराबाद के सांसद ओवैसी ने ट्वीट किया, ‘RSS के मुख्यालय में भाषण देना, उसके संस्थापक की तारीफ करना और जनेऊधारी इफ्तार पार्टी में शरीक होना ठीक है, लेकिन अगर मेरी पार्टी चुनाव लड़ती है, तो इसको सांप्रदायिक करार दे दिया जाता है। हालांकि प्रणब मुखर्जी को न्योता देना और उनके साथ एक टेबल पर बैठना नॉर्मल बात है, स्वीकार है, यह पाखंड की पराकाष्ठा है।’

दरअसल, इसी महीने पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने नागपुर में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के कार्यक्रम में शिरकत की थी और स्वयंसेवकों को संबोधित किया था। साथ ही प्रणब मुखर्जी ने आरएसएस के संस्थापक हेडगेवार को भारत माता का महान सपूत बताया था, जिसके बाद उनको राहुल गांधी ने अपनी इफ्तार पार्टी में आमंत्रित किया था। इसको लेकर ही ओवैसी का यह तंज सामने आया है।

बुधवार को राहुल गांधी ने इफ्तार पार्टी दी थी, जिसमें पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी समेत 18 विपक्षी दलों के नेताओं को आमंत्रित किया था। इसमें प्रणब मुखर्जी के अलावा माकपा महासचिव सीताराम येचुरी, डीएमके की सांसद कनिमोझी, तृणमूल कांग्रेस के दिनेश त्रिवेदी, बसपा के सतीश चंद्र मिश्रा, एनसीपी के डीपी त्रिपाठी, जदयू के पूर्व नेता शरद यादव आदि ने शिरकत की थी।

इसी महीने के शुरुआत में आरएसएस के कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाले पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के साथ ही पूर्व राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी ने भी राहुल की इस इफ्तार में शामिल हुए थे। यह पहली बार था, जब आरएसएस के कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बाद प्रणब ने राहुल गांधी से मुलाकात की।

इफ्तार के बाद राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ‘अच्छा खाना, दोस्ताना चेहरे और शानदार संवाद ने इसे यादगार इफ्तार बना दिया। दो पूर्व राष्ट्रपति प्रणब दा और प्रतिभा पाटिल व कई दलों के नेता, मीडिया, राजनयिक और कई पुराने एवं नए दोस्त शामिल हुए।’