छत्तीसगढ़ दौरे पर पीएम मोदी, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

खबरें अभी तक। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज अपने छत्तीसगढ़ प्रवास के दौरान यहां रोड शो नहीं करेंगे। पीएम सुरक्षा में तैनात स्पेशल प्रोटक्शन ग्रुप  ने रोड शो नहीं करने का आग्रह किया था। रोड शो के दौरान पीएम को निशाना बनाए जाने की साजिश का खुलासा होने के बाद एसपीजी ने यह आग्रह किया था।

पीएम अब रायपुर से भिलाई जानेआने के लिए हेलीकॉप्टर का उपयोग करेंगे। हालांकि अपने तीन घंटे 45 मिनट के प्रवास में पीएम 35 मिनट की सड़क यात्रा करेंगे। विधानसभा चुनाव के मुहाने पर खड़े छत्तीसगढ़ में पीएम की दो महीने के भीतर यह दूसरी यात्रा है। इससे पहले 14 अप्रैल को बीजापुर के जांगला से मोदी ने आयुष्मान भारत योजना की शुरुआत की थी। इसी रविवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर की सभा में पहुंचे थे।

भिलाई के जयंती स्टेडियम के मंच से प्रधानमंत्री छत्तीसगढ़ की पहली घरेलू विमान सेवा को विडियो लिंक के जरिए लोकार्पित करेंगे। पहले चरण में विमान सेवा जगदलपुर से रायपुर के बीच शुरू की जा रही है।पीएम आइआइटी भिलाई के भवन की आधारशिला रखेंगे।

फिलहाल यह कॉलेज आइआइएम रायपुर के भवन में चल रहा है। इससे पहले भिलाई स्टील प्लांट में किए गए आधुनिकीकरण और विस्तार को राष्ट्र को समर्पित करेंगे। साथ ही भारत नेट परियोजना के दूसरे चरण की शुरुआत भी इसी मंच से की जाएगी।