सड़क दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए हिमाचल पुलिस की नई पहल

ख़बरें अभी तक। हिमाचल पुलिस की पहल, सड़क दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने के प्रति सड़क सुरक्षा नियमों का सर्वश्रेष्ठ पालन करने वाले वाहन चालकों को किया सम्मानित, बिलासपुर के मुन्नीलाल को पुलिस ने यातायात के नियमों का पालन करने के लिए दिया प्रथम पुरस्कार, यातायात नियमों पर आधारित क्विज प्रतियोगिता में उत्कृष्ठ प्रदर्शन करने वाले मेधावी स्कूली बच्चों को भी किया सम्मानित.

हिमाचल पुलिस ने नई पहल आरम्भ की जिसके तहत सड़क दुर्घनाओं पर अंकुश लगाने के प्रति सड़क सुरक्षा नियमों का सर्वश्रेष्ठ पालन करने वाले लोगों को सम्मानित करना आरम्भ किया. बिलासपुर के मुन्नीलाल को पुलिस ने यातायात के नियमों का पालन करने के लिए प्रथम पुरस्कार से बिलासपुर के एसपी अशोक कुमार ने पुरस्कार प्रदान कर सम्मानित किया. इसके अलावा पुलिस विभाग ने जिला बिलासपुर के विभिन्न सरकारी व निजी स्कूलों में यातायात नियमों पर आधारित क्विज प्रतियोगिता का आयोज करवाया था जिसमें उत्कृष्ठ प्रदर्शन करने वाले मेधावी बच्चों को भी सम्मानित किया गया.

इस दौरान बिलासपुर के एसपी अशोक कुमार ने सभा को सम्बोधित करते हुए कहा हिमाचल में अपराध की अपेक्षा लोगों की जान सड़क दुर्घटनाओं में अधिक जा रही हैं जिन्हे रोकने के प्रति पुलिस विभाग प्रयासरत्त है. इस दौरान बिलासपुर में तैनात आईपीएस अधिकारी वतस्ला गुप्ता ने बताया कि जिला बिलासपुर में पुलिस विभाग यातायात के नियमों को तोड़ने वालों पर सख्ती बरत रहा था जिसमें ऐसे चार वाहन चालक सामने आए जिनका कई बार निरीक्षण किया गया मगर कभी भी वो सड़क यातायात के नियमों व आवश्यक दस्तावेजों में गलत नहीं पाए गए जिस कारण पुलिस ने उन्हें सम्मानित भी किया. इन चारों में से वाहन चालक मुन्नी लाल को पुलिस ट्रैफिक वालंटियर भी चुन्ना गया और पुलिस  ट्रैफिक वालंटियर के रूप में स्कूली बच्चों को भी चुन्ना गया है ताकि दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाया जा सके.