महिला शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए खोले जा रहे हैं महिला महाविद्यालय-रामबिलास शर्मा

खबरें अभी तक। प्रदेश के शिक्षामंत्री रामबिलास शर्मा ने कहा है कि आने वाले 2019 चुनाव में एक तरफ बीजेपी व दूसरी तरफ ऑल के बीच मुकाबला होगा। देश की जनता व अगड़म बगड़म का मुकाबला होगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश की सरकार शिक्षा को लेकर गंभीर है तथा खासकर महिला शिक्षा को लेकर सरकार कड़े व ठोस कदम उठा रही है। ऐसी व्यवस्था की जा रही है कि किसी भी लाडली को उच्च शिक्षा के लिए बीस किलोमीटर नहीं जाना पड़ेगा। वहीं खिलाडिय़ों की नाराजगी की बात उन्होंने मानी व कहा कि उन्हें और प्रोत्साहन दिया जाएगा।

प्रदेश की सरकार में शिक्षा महकमे के मंत्री रामबिलास शर्मा ने कहा है कि प्रदेश की सरकार प्रतिभाओं को बढ़ावा देने के लिए प्रयासरत है। उन्होंने कहा कि प्रतिभाएं प्रदेश से पलायन कर रही थी। शिक्षा का व्यापारीकरण व व्यावसायिकरण हो रहा था पर बीजेपी सरकार ने शिक्षा के ढांचे को मजबूत करने के लिए योजनाएं बनाई। उन्होंने कहा कि राजकीय विद्यालयों में पढऩे वाले गरीब बच्चों की प्रतिभा को निखारने के लिए विशेष प्रयास किए गए।

भिवानी के रास्ते महेन्द्रगढ़ से महम एक समारोह में शिरकत करने जाते हुए शिक्षामंत्री ने भिवानी में मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि प्रदेश के कुछ राजकीय विद्यालयों का रिजल्ट कम रहा है। वह चिंता का विषय है। उसे सुधारने के लिए हर संभव प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि कन्याओं की शिक्षा के लिए हर जिले में कन्या कालेज खोले जा रहे हैं। जल्द ही मेवात के कोटा बिसर में महिला कालेज का लोकार्पण किया जाएगा। उन्होंने कहा क प्रदेश की लाडलियों को उच्च शिक्षा के लिए बीस किलोमीटर से ज्यादा नहीं जाना पड़ेगा। बीस किलोमीटर की दूरी के लिए भी सरकार ट्रांसपोर्ट की व्यवस्था कर रही है।

एक आईएएस अधिकारी द्वारा वरिष्ठ आईएएस अधिकारी पर यौन शोषण के आरोप लगाने के मामले के सवाल पर उन्होंने कहा कि आईएएस भी नागरिक है। मामले में कितनी सच्चाई है यह तो जांच के बाद ही पता चल पाएगा। जांच हो रही है तथा इसके बारे में टिप्पणी करना ठीक नहीं है।

प्रदेश के खिलाडिय़ों की नाराजगी के सवाल पर उन्होंने कहा कि खिलाड़ी नाराज जरूर हुए पर वे हरियाणा की अमानत हैं। उन्हें और प्रोत्साहन दिया जाएगा। साथ ही आने वाले चुनावों पर उन्होंने कहा क वर्ष 2019 के चुनावों में देश की जनता  एक तरफ व अगड़म बगड़म दूसरी तरफ होंगे। उन्होंने कहा कि इस चुनाव में बीजेपी वर्सेज ऑल का मुकाबला होगा।