PM मोदी और CM योगी की मूर्तियां बनाने वाला कलाकार खून का खत लिखकर मांग रहा है मदद

खबरें अभी तक। सोशल मीडिया में आजकल धार्मिक नगरी चित्रकूट का एक कलाकार छाया हुआ है। जिसकी बनाई हुई प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ की मूर्तियां इस समय चर्चा में हैं। ये वही मूर्तियां हैं जिन्हें बीते 5 जून को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के जन्मदिन के अवसर पर बीजेपी के संगठन मंत्री सुनील बंसल ने उन्हे तोहफे में दी थी। लेकिन मोदी और योगी की मूर्तियां बनाने वाला यह युवा कलाकार आर्थिक तंगहाली के चलते इलाज के अभाव में लीवर की घातक बीमारी से पिछले 26 वर्षों से जूझ रहा है।

चित्रकूट के पुरानी बाजार मोहल्ले में रहने वाला ये युवा कलाकार पवन कुमार साहू है। जिसने लगभग 4 वर्ष की उम्र से पेंटिंग शुरू कर दी थी और उसकी कला में लगातार रुचि बढ़ती गयी और बड़े होकर उसने महात्मा गांधी ग्रामोदय विश्विद्यालय से मास्टर आफ फाइन आर्ट का कोर्स भी कर लिया और पेन्टिंग के साथ मूर्तिया भी बनाने लगा उसके द्वारा बनाई गई कलाकृतियों के लिए उसे कई बार सम्मानित भी किया जा चुका है, लेकिन हाल ही में उसके द्वारा बनाई गई प्रधानमंत्री मोदी और यूपी के मुख़्यमंत्री योगी की बनाई गई मूर्तियां इस समय सोशल मीडिया में चर्चा में है। क्योंकि ये वही मूर्तिया हैं जिन्हें यूपी के भाजपा संगठन मंत्री सुनील बंसल ने योगी के जन्मदिन पर उन्हें भेंट की थीं।

लेकिन इन मूर्तियों के बनाने के पीछे की कहानी शायद कोई नहीं जानता, जी हां कलाकार 26 वर्षों से लीवर की भीषण बीमारी से ग्रसित है जिसका इलाज PGI  लखनऊ में चल रहा है और डॉक्टरों ने लीवर की स्प्लीट (तिल्ली)प्रत्यारोपण की सलाह दी है। लेकिन 5500 रुपए में एडहॉक पर टीचर की नौकरी करने वाले पवन इसका ख़र्चा उठा पाने में असमर्थ है। जिसके लिए उसने प्रधानमंत्री मोदी और योगी को कई खत खून से लिखकर मदद मांगी लेकिन अभी तक सिर्फ मायूसी ही हाथ लगी।

फिर एक क्षेत्रीय बीजेपी नेता की मदद से पवन की मुलाकात संगठन मंत्री सुनील बंसल से हुई। जिन्हें पवन ने अपनी समस्या बताई और योगी से मिलने की इच्छा जताई, लेकिन बंसल जी ने यह कह कर पवन को भेज दिया कि वह अपनी कलाकारी के माध्यम से कुछ यूनिक बनाए जिसके बाद पवन ने उन्हें मोदी और योगी की मूर्तियां बनाकर दी, बंसल जी ने वही मूर्तियां योगी को उनके जन्मदिन पर भेंट की और योगी उस उपहार से खुश भी हुए। लेकिन क्या पवन को उसकी बेजोड़ कलाकृति के एवज में उसे उसका इलाज कराकर योगी उसे रिटर्न गिफ्ट देंगे ये तो आने वाला समय बताएगा।