खनन माफियाओं के आगे जिला प्रशासन ने टेके घुटने

खबरें अभी तक। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के फरमान के आगे बौना साबित हो रहा है जिला प्रशासन गोरखपुर-आज़मगढ़ पर स्थित रौनापार थाना क्षेत्र के मंझरिया-भिक्षुक में अवैध बालू खनन का खेल खनन माफियाओं द्वारा जोरो पर चल रहा है। इन खनन माफियाओं के आगे जिला प्रशासन पूरी तरह से घुटना टेक दिया है और बड़े पैमाने पर इनका खनन कार्य फल फूल रहा है और इनके हौसले बुलंद होते नज़र आरहे है।

आपको बता दे कि जब खनन अधिकारी विनीत सिंह ने मौके पर पहुंच कर छापा मारा तो उनके ऊपर खनन माफियाओं ने पिस्तौल से फायर कर दिया मौके से फरार हो गए और जान से मारने की धमकी भी देते रहते है फिर भी जिला प्रशासन हरकत में नज़र नही आया और अभी तक कोई उचित कार्यवाही नही कर रहा है।

खनन माफिया बेखौफ खनन करवा रहे हैं और पकड़े जाने पर आज़मगढ़ में हो रहे अवैध खनन को गोरखपुर सीमा के अंदर बता रहे है। अवैध तो अवैध होता है या फिर आज़मगढ़ में हो या गोरखपुर, ऐसे ही खनन माफिया खनन करवा कर ना जाने कितना राजश्व को नुकसान पहुचाते हैं और उत्तरप्रदेश सरकार की मंशा को ठेंगा दिखा रहे है।

खनन माफियाओं द्वारा हमारे खान निरिक्षक के ऊपर पिस्तौल से फायर किया गया था। मारपीट पर अमादा भी हुए थे मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है और अभी कोई गिरफ्तारी नही हुई है, साथ ही जो जेसीबी और ट्रेक्टर मौके पर पकड़े गए थे वो लोग छुड़ा ले गए है।