दिल्ली गोरक्षक दल ने बहालगढ़ में पकड़ा गोमांस से भरा टेम्पो

ख़बरें अभी तक। दिल्ली के गोरक्षा दल ने हरियाणा के बहालगढ़ में गोमांस से भरा एक टेम्पो पकड़ा. दिल्ली गोरक्षा दल  गुप्त सूचना के आधार पर गोमांस तस्करों का पीछा दिल्ली से अपनी आई-20 कार से कर रहे थे, गोमांस तस्करों को अपना पीछा किए जाने का पता लग जाने पर उन्होंने अपने टेम्पो का भगा लिया, जिस पर गोरक्षा दल के सदस्यों ने हिम्मत न हारते हुए उनका पीछा करना जारी रखा और हरियाणा के बहालगढ़ चौक के पास उन्होंने अपनी गाड़ी से टेम्पो को ओवरटेक कर टेम्पो को जबरन रोक लिया.

गोरक्षा दल के सदस्यों ने गोरक्षक मुन्नी राणा के नेतृत्व में टेम्पो में मौजूद तीन में से दो लोगों को अपनी पकड़ में ले लिया. उसके बाद जब टेम्पो की तलाशी ली गई तो उसमे कट्टो में मांस के टुकड़े और कट्टो के नीचे खुला हुआ मांस भी बरामद हुआ. जिस पर गोरक्षको ने इलाके की राई थाना पुलिस को सूचना दी, पुलिस ने तरुंत मौके पर दोनों आरोपियों और मांस से भरा टेम्पो को अपने कब्जे ले लिया. जबकि तीसरा आरोपी मौके पर मची अफरातफरी का फायदा उठा कर फरार हो गया. फिलहाल पुलिस द्वारा मॉस का सेम्पल भरवाकर लेब भेज दिया गया है. रिपोर्ट आने पर कार्रवाई की जाएगी.

ए.एस.आई राजेश कुमार ने बताया कि गो-रक्षक दल से हमें सूचना मिली कि एक पशु मांस की गाड़ी बल्लभगढ़ के पास पकड़ी हुई है. हमने गाड़ी को तुरंत कब्जे में लेकर पशु चिक्तिसक द्वारा सैंपल भरवाए गए है. सैपलों की रिपोर्ट आने पर उचित कार्रवाई की जाएगी.

गो रक्षा दल कार्यकर्ता मुन्नी राणा ने बताया कि उनके पास रात को लगभग 11 बजे सूचना मिली थी कि एक गाड़ी गाय और भैंस का मास भरकर दिल्ली से पानीपत की ओर जा रही है. सूचना मिलते ही हमने करनाल बाई पास पर जाल बिछा दिया. जब ये गाड़ी आई तो हमने इसे रूकने का इशारा किया परंतु तो ड्राईवरो ने गाड़ी भगा ली. गाड़ी सिंघु बॉर्डर पार करते हुए सोनीपत में प्रवेश कर गई. सोनीपत में राई थाना की मदद से गाड़ी को रूकवाया. जब गाड़ी का खुलवाया तो इसमें गाय और भैंस का मास मिला. दो चालकों को पुलिस ने पकड़ लिया और एक चालक मौके से फरार हो गया.