हिंदूवादी संगठन के नेताओं ने ताज महल में किया प्रदर्शन

खबरें अभी तक। देश में पर्यटन का सिरमौर माना जाने वाले ताज महल की सुरक्षा को भेदते हुए आज हिंदूवादी संगठन के नेताओं ने ताज महल पश्चिम गेट पर नियम कानूनों को ताक पर रखते हुए जमकर बवाल काटा, साथ ही पश्चिम गेट के पास ही एएसआई द्वारा लगाए हुए दोनों गेट पर तोड़फोड़ करा दी । ऐसे मे वहां मौजूद पर्यटकों में भी भगदड़ मच गई।  मौके पर पहुंची पुलिस के सामने भी प्रदर्शनकारी रुके नही और आला अधिकारियों के आने के बाद ही प्रदर्शनकारियों ने मिलकर बात की जिसके बाद मामला जैसे तैसे शांत हो गया।

ताज पश्चिमी गेट से बसई घाट की तरफ जाने वाले मार्ग पर एएसआई द्वारा लगाए गए गेट को हिंदूवादियों ने तोड़ दिया। पुलिस और हिंदू वादियों के बीच बरपे हंगामे के चलते पर्यटकों में अफरा तफरी मच गई। रविवार और गर्मियों की छुट्टियों के कारण ताज पर अच्छी संख्या में पर्यटक मौजूद थे। हंगामे के कारण पर्यटक भय भीत हो गए।दरअसल ताज महल के पीछे बसई घाट पर मंदिर है। यहां श्रद्धालु अब तक पश्चिमी गेट के बाग खान ए आलम की ओर होकर पहुंचते रहे हैं। लेकिन अब ताज महल के इस पश्चिमी गेट पर टर्न स्टाइल गेट और डोर फ्रेम मैटल डिटेक्टर लगाए जाने का काम चल रहा है। अब तक पर्यटकों को पश्चिमी गेट से घूमकर अंदर जाना पड़ता था। लेकिन टर्न स्टाइल गेट और डीएफएमडी लगने के बाद से पर्यटक सीधे ताज महल में प्रवेश कर सकेंगे।

पर्यटकों की सुविधा और सुरक्षा जांच के लिए ही यह कार्य किया जा रहा है। इस कार्य के चलते एएसआई द्वारा मंदिर जाने का यह रास्ता बंद कर गेट लगा दिया गया है। बसई घाट तक जाने के लिए एएसआई वैकल्पिक रास्ता बना चुकी है। बावजूद इसके हिंदूवादी संगठन मंदिर तक सीधे मार्ग की मांग कर रहे हैं। मांग के चलते ही हिंदूवादियों ने रविवार को ताज महल पर हंगामा कर दिया। मजिस्ट्रेट एसीएम 4 गरिमा सिंह ने मामले की गंभीरता और ताज सुरक्षा के नियमो को ताक पर रखने के मामले पर प्रदशर्न कारियो के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही की बात कही है।