गुरुग्राम: लोगों को मिलेगी पार्किंग समस्या से निजात

ख़बरें अभी तक। साइबर सिटी गुरुग्राम में दिन प्रति दिन पार्किंग की समस्या बढ़ती जा रही है. पूरे शहर की हालत ये है कि कहीं भी सुनिश्चित पार्किंग की सुविधा उपलब्ध नहीं है. ऐसे में लोगों को अपनी गाड़ियां जहां तहां खड़ी करनी पड़ती है जिस से लगातार जाम की समस्या भी बढ़ती जा रही है. शहर में बढ़ती पार्किंग की समस्या को देखते हुए गुरुग्राम में अब पार्किंग को लेकर जीएमडीए ने अपने हाथों में पार्किग का जिम्मा लिया है. जिसमें जल्द ही शहर के अलग अलग दस हिस्सों में पार्किंग बनाने की योजना पर विचार कर रहा है.

गुरुग्राम में पार्किंग की सबसे बड़ी समस्या है. वहीं निगम की तरफ से सदर बाजार में जैन मंदिर के पास बने पशु अस्पताल को शिफ्ट कर वहां पार्किंग की योजना बनाई है. वहीं सोहना चौक पर जेल टूटने के बाद वो जमीन खाली पड़ी हुई है. इस पर भी नगर निगम की नजर है. इसके लिए नगर निगम के सदन में भी मुद्दा उठा था कि पार्किंग मल्टीलेवल ही बनाई जाए जिससे लोगों को राहत मिल सके. वहीं इसके लिए जीएमडीए की तरफ से सर्वे कराया जा रहा है. इसके बाद जो रिपोर्ट आयेंगी उसके उपर बजट निर्धारित किया जाएगी.

गुरुग्राम में सदर बाजार में लोगों को पार्किंग से राहत देने के लिए नगर निगम कई सालों से योजना बना रहा था लेकिन अब जीएमडीए गठन होने के बाद ये जिम्मा उसके पास चला गया है. जिसमें इस योजना के बारे में हुडा और निगम से उन सभी जमीन के बारे में कागजात और उन्हे ट्रांफर करने के लिए आदेश जारी किये गए. जिस जगह पार्किंग बनाई जानी है.