नई खेल पॉलिसी बनेगी, अलग से फंड का भी प्रावधान

खबरें अभी तक। हिमाचल प्रदेश सरकार देश की सबसे अच्छी खेल पॉलिसी बनाएगी और इसके लिए सरकार ने प्रयास भी शुरू कर दिए हैं। खेलमंत्री गोविंद ठाकुर ने कहा कि  खेलों के लिए सरकार ने अलग से फंड का भी प्रावधान किया जाएगा। खेल मंत्री शनिवार को हमीरपुर में शुरू हुए सांसद स्टार खेल महाकुंभ के उद्घाटन अवसर पर खिलाडिय़ों को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि सरकार जल्द ही सर्विस सिलैक्शन बोर्ड के माध्यम से कोचों की भर्ती करेगी ताकि प्रदेश में अच्छे खिलाड़ी तैयार किए जा सकें। हमीरपुर कालेज में जल्द ही इंडोर स्टेडियम का निर्माण किया जाएगा और बस अड्डे को भी जल्द ही पी.पी.पी. मोड के तहत बनाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल के नेतृत्व में हमीरपुर जिला और संसदीय क्षेत्र का जो विकास शुरू हुआ है उसे जयराम ठाकुर की भाजपा सरकार भी जारी रखेगी और विकास में धन की कोई कमी नहीं आएगी। सांसद अनुराग ठाकुर ने कहा कि प्रदेश सरकार सुनिश्चित करे कि खिलाडिय़ों को कोर्ट में क्लर्क नहीं बल्कि कोच की नौकरी मिले ताकि प्रदेश में बेहतर खिलाड़ी तैयार हो सकें।

उन्होंने कहा कि सरकार खेल विभाग में 10-10 वर्षों से डटे निष्क्रिय अधिकारियों की जगह नए अधिकारियों को तवज्जो दे ताकि बेहतर खिलाड़ी आगे आ सकें। सांसद ने कहा कि आगामी समय में प्रदेश में 70 क्रिकेट अकादमियां खोली जाएंगी