हिम रेशम उत्सव में मुख्यमंत्री ने की शिरकत, पर्यटन क्षेत्र विकसित करेंगे

खबरें अभी तक। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि सरकार हिमाचल को पर्यटन की दृष्टि से अनछुए स्थलों को विकसित कर पर्यटकों को आकर्षित करने के प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि शिमला और चंडीगढ़ के बीच हेलिटैक्सी सेवा आरंभ कर दी गई है। शीघ्र ही पर्यटकों की सुविधा के लिए मनाली से रोहतांग को हेलिटैक्सी से जोड़ा जाएगा।

पर्यटकों की सुविधा के लिए हैलीटैक्सी सेवा धर्मशाला-चंबा-डलाहौजी और मनाली-चंडीगढ़ के बीच भी शुरु करने के प्रयास किए जाएंगे।  मुख्यमंत्री शनिवार सराज में हिम रेशम उत्सव के अवसर पर जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सरकार ने मंडी जिला के दूरदराज क्षेत्र में रेशम उद्यमिता विकास  के लिए केंद्र खोला है, ताकि लोगों को रेशम उद्योग से जुड़कर स्वरोजगार के अवसर उपलब्ध हो सकें।

यह एकमात्र ऐसा उद्यम है, जहां लोग घर पर काम कर अपनी आय को बढ़ाने के अतिरिक्त देश-प्रदेश और गांव के विकास में सृजनात्मक सहयोग दे सकते हैं। इस केंद्र से विशेषकर महिलाएं यहां से प्रशिक्षण प्राप्त कर लाभान्वित होंगी और वे अपने परिवार की आय बढ़ाने में योगदान दे पाएंगी। सीएम ने कहा कि प्रदेश सरकार ने रेशम पालन तथा रेशम बुनाई को बढ़ावा देने के लिए सिल्क समग्र परियोजना आरंभ की है।