शनिवार के दिन ये उपाय करने से मिलेगी हर काम में सफलता

ख़बरें अभी तक। शनिवार के दिन हर तरह की परेशानियों से बचने और शनिदेव की कृपा पाने के लिए कुछ सरल उपाय करके आप शनिदेव की कृपा पा सकते है. ये उपाय करने से हर क्षेत्र में सफलता मिलेगी और इस दिन उपाय करने से शनिदेव भी प्रसन्न होते है, जिससे व्यक्ति को हर कार्यों में सफलता मिलनी शुरु हो जाती है.

उपाय…

हर शनिवार को सरसों के तेल का दीया शनि मंदिर में जलाए और काले तिल, आटा, शक्कर लेकर इन तीनों चीजों को मिला लें, उसके बाद ये मिश्रण चींटियों को खाने के लिए डाल दें. काले घोड़े की नाल या नाव की कील से अंगूठी बनाकर अपनी मध्यमा उंगली में शनिवार के दिन सूर्यास्त के समय धारण करें.

शनिदोष से मुक्ति हेतु शनिदेव के दस नामों कोणस्थ, पिंगल, बभ्रु, कृष्ण, रौद्रान्तक, यम, सौरि, शनैश्चर, मंद, पिप्पलाश्रय का 108 बार जप करें. इससे व्यक्ति को कार्यों में सफलता भी मिलगी. दान करने से पुण्य की प्राप्ति होती है, इसलिए सामर्थ्य के अनुसार काले तिल, काला कपड़ा, कंबल, लोहे के बर्तन, उदड़ की दाल का दान करें.

बंदरों को गुड़ व चना खिलाने से हनुमान जी प्रसन्न होते हैं प्रत्येक शनिवार हनुमान चालीसा का पाठ करें. शनिदेव की पूजा कर उन्हें नीले पुष्प अर्पित करें. इसके साथ ही शनि मंत्र ऊँ शं शनैश्चराय नमः का रुद्राक्ष की माला में जप करें. मंत्र की जप संख्या 108 होनी चाहिए. ऐसा हर शनिवार करने से साढ़ेसाती और ढय्या से मुक्ति मिलती है.

सुबह शीघ्र उठकर स्नादि कार्यों से निवृत होकर एक कटोरी में तेल लेकर उसमें अपना चेहरा देखें. उसके बाद उस तेल को किसी जरुरतमंद व्यक्ति को दान कर दें और पीपल को जल अर्पित करें.