प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी का स्वच्छता अभियान हुआ फेल

खबरें अभी तक। सलूणी क्षेत्र के अंतर्गत आने वाला द्रभला गावँ जहाँ पर काफी बड़ा गांव है पर यहाँ प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी का स्वछ्ता अभियान असफल दिख रहा है यूँ तो पूरे भारत में स्वछ भारत मिशन चला है पर सलूणी के कई जगहों पे स्वछ्ता का नाम निशान नहीं क्यों नही चलता यहाँ पीएम मोदी का मिशन क्यों फेंका जाता है खुले में कचरा यह मजबूरी है या लोगों का शोक.

वहीं दूसरी और स्थानीय निवासियों का कहना है कि हमारा गांव बहुत बड़ा गांव है हमारे गांव में कम से कम 300 और 400 के बीच आबादी है और हमारे गांव का जितना भी कूड़ा कचरा होता है हम लोग जगह-जगह फेंक देते हैं क्योंकि यह हमारी बहुत बड़ी मजबूरी है क्योंकि ग्राम पंचायत की ओर से हमारे गांव में कोई भी कचरा दान नहीं बना है.

अगर हमारे गांव में कचरा दान बनता है तो हम सभी लोग उसका उपयोग करेंगे और गांव का सारा कचरा एक जगह इकट्ठा करेंगे और उसे जला देंगे जब गंदगी खुले में फेंकते हैं तो उससे कई बीमारियां हो सकती हैं क्योंकि गंदगी से कई गंदे मच्छर तैयार होते हैं और कई गंदी बीमारियां भी तैयार हो जाती हैं.

भगवान की दया से अभी तक हमारे गांव में कोई भी किसी को बीमारी नहीं लगती है परंतु अगर आने वाले समय में ऐसी ही गंदगी यहां पड़ी रही तो हमारे गांव में बीमारियों की कमी नहीं रहेगी इसलिए हमारी सरकार से मांग है कि जल्द से जल्द हमारे गांव में कचरा दान बनवाया जाए ताकि हम सभी लोग बीमारियों से बच सकें और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की स्वच्छता अभियान की ओर एक कदम बढ़ा सकें.