लेनोवो ने लॉन्च किया मोस्ट अवेटेड बेजेल लेस स्मार्टफोन,जानिए इसकी खूबियां

खबरें अभी तक। लेनोवो ने अपना मोस्ट अवेटेड बेजेल लेस स्मार्टफोन लेनोवो Z5 लॉन्च कर दिया है। लेकिन इस फोन को लेकर लेनोवो जिस तरह के टीजर जारी कर रहा था। ये उससे बेहद अलग है। इसे नॉच फ्री बताया गया था लेकिन ये नॉच के साथ आता है। साथ ही इसमें 4TB की स्टोरेज टीजर में दिखाई जा रही थी लेकिन इसकी मैमोरी भी इतनी नहीं है। साथ ही बैटरी को लेकर किए जा रहे कंपनी के दावे गलत नजर आ रहे हैं। लेनोवो Z5 एल्युमिनियम बिल्ट और ग्लास बैक बॉडी के साथ आता है। लेनोवो का कहना है कि लेनोवो Z5 के नीचे की ओर दिए गए बेजेल 7.69mm हैं जो शाओमी Mi8 के बेजेल से 0.7mm पतला है। इसमें आईफोन X जैसा नॉच दिया गया है। लेनोवो Z5 की कीमत लगभग 13,700 रुपये चीन के बाजारों में रखे गए हैं। ये ब्लैक, ब्लू और अरोरा कलर में आता है।

Lenovo Z5 के स्पेसिफिकेशन

लेनोवो का ये फोन 6.2 इंच के IPS डिस्प्ले के साथ आता है। इसका आस्पेक्ट रेशियो 19:9 है और ये 2.5D कर्व्ड गोरिल्ला ग्लास के साथ आता है। ये स्मार्टफोन ZUI 4.0 कंपनी के अपने यूजर इंटरेफेज पर काम करता है। प्रोसेसर की बात करें तो लेनोवो Z5 स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर और 6 जीबी की रैम के साथ आता है।

कैमरा की बात करें तो लेनोवो Z5 डुअल कैमरा के साथ आता है। लेनोवो का कहना है कि z5 का कैमरा आईफोनX से भी बेहतर वाइड-एंगल कैपेसिटी के साथ आता है। इसमें डुअल रियर कैमरा सेटअप 16 मेगापिक्सल + 8 मेगापिक्सल के कॉम्बिनेशन में आता है। कम रोशनी में भी बेहतरीन फोटो ली जा सके। इसके लिए लेनोवो ने AI सपोर्ट कैमरे को दिया है। फ्रंट कैमरा की बात करें तो इसमें 8 मेगापिक्सल का AI वाला सेल्फी कैमरा दिया गया है। जो कम रोशनी में भी बेहतरीन सेल्फी ले सकता है।

ये स्मार्टफोन 3300mAh की बैटरी के साथ आता है। ये फास्ट चार्जिंग तकनीक के साथ आता है जो 5 मिनट में आधे घंटे के इस्तेमाल भर का चार्ज हो जाता है।