जोगिंद्र शर्मा ने स्वीकार किया केंद्रीय खेलमंत्री का ‘हम फिट है तो इंडिया फिट है’ का चैलेंज

ख़बरें अभी तक। टोहाना: ‘हम फिट है इंडिया फिट है’ चैलेंज मुहिम का अभियान ने अब जोर पकड़ लिया है, भारत के क्रिकेट कप्तान विराट कोहली द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चैलेंज देने व पीएम द्वारा उसे स्वीकार कर वीडियो अपलोड करने की बात कहने के बाद इस अभियान से लोकप्रिय खेल क्रिकेट जगत से जुड़ी सेलिब्रिटिज का जुड़ना शुरू हो गया है, इस कड़ी में जुड़ते भारत को पहले विश्व कप में जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले क्रिकेटर एंव डीएसपी जोगिंद्र शर्मा ने भी स्वीकार कर लिया है. शर्मा ने अपना फिटनेस क्रिया का एक विडियो सोशल मीडिया, फेसबुक, इंस्ट्राग्राम पर डाला है जिसे हजारों की संख्या में लोगों द्वारा देखा गया है जो लगातार वायरल हो रहा है जिससे युवाओं को काफी लाभ मिलेगा. इसके बाद जोगिंद्र शर्मा ने अपना यह चैलेंज अपने साथी चार खिलाड़ियों को भी दिया है.

अंतराष्ट्रीय क्रिकेट खिलाड़ी एंव डीएसपी जोगिंद्र शर्मा की ओर से सिविल कपड़ो में 58 सेकेंड का एक विडियो डाला गया है जिसमें वे युवाओं को फिटनेस के गुरू सिखा रहे है, इस वीडियो में शर्मा ने कहा कि वे केंद्रीय खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ के चैलेंज को स्वीकार करते है, जिसके बाद शर्मा कुछ फिटनेस के गुर सिखा रहे है कि किस प्रकार फिट रहने से बिमारियां युवाओं के शरीर से दूर हो जाती है तथा उन्हे नशे जैसी बीमारी से दूर करती है. शर्मा ने कहा कि युवाओं में इसका साकारात्मक संदेश जाएगा, क्योंकि युवा ही देश को विकास के पथ पर ले जाने में सहायक सिद्ध हो सकते है.

क्या कहते है जोगिंद्र शर्मा

डीएसपी जोगिंद्र शर्मा के अनुसार युवाओं को फिटनेस संबधित गुर देने हेतू यह वीडियो डाला गया है जिसको देखने वालो की संख्या भी बढ़ती जा रही है, उन्होंने कहा कि जब एक व्यक्ति स्वयं अपने शरीर को फिट रखने की मुहिम में जुड़ेगा तो पूरा भारत देश स्वस्थ्य हो जाएगा, शर्मा ने कहा कि यह एक अच्छी मुहिम की शुरूआत की गई है जिसका सकारात्मक परिणाम सामने आ रहे है.

गौरतलब है कि केंद्रीय खेलमंत्री राजवर्धन सिंह राठौर द्वारा टिव्टर पर शुरू किया गया यह हम फिट है इंडिया फिट है चैलेंज को भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने स्वीकार करते हुए वीडियो को अपलोड किया था जिसके बाद विराट ने यह चैलेंज पीएम नरेंद्र मोदी को दिया तो उन्होंने इसे स्वीकार कर जल्द वीडियो अपलोड करने की बात कही गई है वहीं अब यह चैलेंज बाक्सरो की धरती हरियाणा में पंहुच गया है जिसे पूर्व अंतराष्ट्रीय क्रिकेटर जोगिंद्र शर्मा ने स्वीकार करते हुए विडियो को अपलोड कर दिया है.