IPL: सट्टेबाज सोनू जालान की काला बाजारी का बड़ा खुलासा, अरबाज ने कबुला गुनाह

खबरें अभी तक। आईपीएल सट्टेबाजी मामले में फंसे बॉलीवुड एक्टर अरबाज खान ने ठाणे क्राइम ब्रांच के सामने अपना गुनाह कबूल कर लिया है। अरबाज ने पुलिस पूछताछ में इस बात को भी माना कि वो बुकी सोनू जालान को पिछले पांच सालों से जानते थे। दरअसल सोनू ने ही अरबाज का नाम लिया था। जिसके बाद ये सारे खुलासे हुए। तो आइए जानते हैं कौन है सोनू जालान उर्फ लोनू मलाड और कैसे करता था सट्टेबाजी का काला बाजारी।

सोनू जालान को सट्टेबाजी का किंग भी कहा जाता हैं।  अपने हाई प्रोफाइल कनेक्शन के लिए मशहूर सोनू का कंपनी डी से भी बातचीत होती रहती है। अपने बड़े नेटवर्क की बदौलत सोनू आईपीएल में सट्टेबाजी का खेल खेलता है।

कहा जा रहा है कि सोनू अपने क्लाइंट्स का स्टिंग ऑपरेशन भी करता था और इसी के जरिए वो अपने क्लाइंट्स को ब्लैकमेल भी किया करता था। सोनू की लिस्ट में कई जाने माने नाम शामिल हैं। जो बेटिंग में शामिल थे।

सोनू का नाम आईपीएल बेटिंग के मामले में 2013 में भी सामने आया था। जिसमें क्रिकेटर श्रीसंत का नाम उछला था। लेविश लाइफस्टाइल जीने वाले सोनू के पास कई फ्लैट्स हैं. सोनू को लग्जरी गाड़ियों का भी शौक है। फिक्सिंग और बेटिंग का इसका ये कारोबार पाकिस्तान से लेकर गल्फ कंट्रीज तक फैला हुआ है।

27 मई को मुंबई पुलिस ने आईपीएल में सट्टेबाजी के आरोप में सोनू जालान को गिरफ्तार किया था। सोनू ने पूछताछ के दौरान पुलिस को बताया कि सट्टेबाजी के इस खेल में अभिनेता और फिल्म निर्माता अरबाज खान भी शामिल हैं.

आपको बता दें की भारत में सट्टा खेलने ग़ैर कानूनी है। यही वजह है कि इस मामले में अरबाज़ की मुश्किले बढ़ सकती हैं। इससे पहले साल 2013 में सट्टा लगाने के आरोप में मुंबई क्राइम ब्रांच ने अभिनेता विंदू दारा सिंह, चेन्नई सुपर किंग्स के मालिक गुरुनाथ मययप्पन को गिरफ्तार किया था।