चरखी दादरी: पेट्रोल पंप पर मिल रहा मिलावटी पेट्रोल!

ख़बरें अभी तक। चरखी दादरी: बिना आईडी व सरकारी गाड़ी के पेट्रोल पंप पर सैंपल लेने गए खाद्य आपूर्ति विभाग की टीम को भारी पड़ गया. झोझूकलां क्षेत्र स्थित पेट्रोल पंप पर आईडी न दिखा पाने पर तीन सदस्यीय टीम को करीब दो घंटे तक बैठाकर रखा गया. मामले की जानकारी डीएफएससी भिवानी को मिली तो उन्होंने दूसरी टीम को मौके पर भेजा और इसके बाद स्थिति स्पष्ट हो पाई. जब विभागीय टीम पेट्रोल पंप पर पेट्रोल के सैंपल लेने लगी तो टैंक सूखा मिला. इसके बाद टीम बैरंग ही लौट आई. पेट्रोल पंप का औचक निरीक्षण सीएमओ ट्विटर पर आई शिकायत पर एक्शन लेते हुए किया गया.

सीएमओ ट्विटर पर स्कूटी सवार ने की मिलावटी पेट्रोल बेचने की शिकायत

झोझूकलां क्षेत्र निवासी आशीष ने एक पेट्रोल पंप पर मिलावटी तेल बेचने की शिकायत सीएमओ ट्विटर कर की. इस पर संज्ञान लेते हुए जांच के लिए पहुंची खाद्य आपूर्ति विभाग की टीम को पंप ड्राई होने से बैरंग ही लौटना पड़ा. स्कूटी सवार आशीष ने बताया कि उसने सीएमओ ट्विटर पर एक पंप संचालक द्वारा मिलावटी पेट्रोल बेचने की शिकायत दी थी. इस पर संज्ञान लेते हुए मामले की जांच करने टीम झोझूकलां क्षेत्र के उस पेट्रोल पंप पर पहुंची. आशीष ने बताया कि उसने कुछ दिन पहले स्कूटी ली थी. अब तक उसने तीन-चार बार ही इस पंप से पेट्रोल डलवाया था. आशीष ने बताया कि अब उसकी नई स्कूटी का इंजन डाउन हो गया है. उसे अंदेशा है कि उसकी स्कूटी का इंजन मिलावटी पेट्रोल की वजह से डाउन हुआ है.

खाद्य आपूर्ति विभाग की तीन सदस्यीय टीम निरिक्षण करने पहुंची

शुक्रवार देर शाम खाद्य आपूर्ति विभाग की तीन सदस्यीय टीम यहां पहुंची. टीम में शामिल अधिकारियों ने वहां पहुंचकर खुद का परिचय दिया और पेट्रोल के सैंपल लेने की तैयारी करने लगे. बता दें कि विभागीय टीम सरकारी की बजाय निजी गाड़ी लेकर पहुंची थी. पेट्रोल पंप पर जब इन अधिकारियों से आईडी कार्ड मांगा गया तो तीनों में से किसी के पास नहीं मिला. इसके बाद वहां हंगामे की स्थिति उत्पन्न हो गई. इन तीनों अधिकारियों को अंदर कैबिन में बैठा लिया गया, इसके बाद मामले की सूचना फोन पर डीएफएससी भिवानी को दी गई. उन्होंने चरखी दादरी खाद्य आपूर्ति विभाग की दूसरी टीम मौके पर भेजी और इस टीम ने वहां जाकर स्थिति स्पष्ट की और बताया कि ये तीनों विभागीय अधिकारी हैं. इसके बाद जब पेट्रोल के सैंपल टीम लेने लगी तो मशीन की नोजल में पेट्रोल ही नहीं पहुंचा. कई बार प्रयास करने के बाद टीम वापस लौट आई. विभागीय अधिकारियों ने बताया कि यह टैंक में पेट्रोल कम होने की वजह से सैंपल नहीं लिए जा सके.

टैंक भरने पर दोबारा लिए जाएंगें सैंपल 

डीएफएसओ नरेंद्र कुमार ने फोन पर बताया कि पेट्रोल पंप ड्राई होने के चलते विभागीय टीम वहां सैंपल नहीं ले पाई. पंप संचालक ने बताया कि पेट्रोल टैंक में जल्द ही करीब 20 हजार लीटर पेट्रोल डाल दिया जाएगा. उन्होंने बताया कि इसके तुरंत बाद टीम दोबारा सैंपल लेने पहुंचेगी. इन सैंपलों की जांच कराई जाएगी और अगर गड़बड़ी मिली तो विभागीय नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.