राष्ट्रव्यापी किसान आंदोलन को किनाला लितानी गांव का समर्थन

खबरें अभी तक। उकलाना: एक और जहां पूरे राष्ट्र में किसान आंदोलन को लेकर के किसान नेताओं द्वारा अभियान चलाया जा रहा है, उसी कड़ी में उकलाना क्षेत्र में भी किसान नेताओं ने छोटी-छोटी जनसभाओं के माध्यम से किसान आंदोलन में जान फूंकने का काम किया है. राष्ट्रव्यापी किसान आंदोलन को समर्थन देने के लिए अब किनाला एवं लितानी गांव के लोग भी आगे आए हैं. दोनों गांव में एक ही समय पर अलग-अलग ग्रामीणों की मीटिंग हुई जिसमें सभी ग्रामीणों ने अपनी सहमति जाहिर करते हुए राष्ट्रव्यापी किसान आंदोलन को समर्थन देने का ऐलान किया.

गांव किनाला में बाबा गैबी साहब मंदिर में ग्रामीणों की मीटिंग हुई वहीं गांव लितानी में बाबा सोमवार नाथ अखाड़े में ग्रामीणों ने बैठक की. गांव किनाला में मीटिंग की अध्यक्षता सत्यवान कुंडू ने की वहीं गांव लितानी में सामाजिक कार्यकर्ता सुरेंद्र लितानी की अध्यक्षता में ग्रामीणों की बैठक हुई. दोनों गांव के लोगों ने सामूहिक रुप से राष्ट्रव्यापी किसान आंदोलन को समर्थन देने का ऐलान किया. ग्रामीणों का कहना है कि वह इस आंदोलन में किसी भी प्रकार का समर्थन देने से पीछे नहीं हटेंगे. वहीं गांव से दूध से फल सब्जियों की बिक्री पर पूर्णता पाबंदी लगा दी गई है.

इसी प्रकार शहरों से भी किसी प्रकार की कोई वस्तु नहीं खरीदी जाएगी. दूसरे दिन राष्ट्रव्यापी आंदोलन का असर शहरों में देखने को मिला, लगातार दूध की कम होती आपूर्ति को देखते हुए लोगों में अफरा-तफरी का माहौल दिखाई दिया. वहीं शहरों में दूध की आपूर्ति ठप होने से आमजन अस्त-व्यस्त नजर आया.