गोरखपुर पुलिस ने ऑनलाइन जालसाजी के अनोखे केस का किया पर्दाफाश

खबरें अबी तक। गोरखपुर पुलिस ने ऑनलाइन जालसाजी के अनोखे केस का पर्दाफाश किया है। क्राइम ब्रांच ने बड़ी बहन से ठगी करने के आरोप में दो युवकों को गिरफ्तार किया है। साथ ही इनके पास से 50 हजार नगदी समेत तीन लाख का ऑनलाइन शॉपिंग के महंगा सामान बरामद किया है। दिलचस्प बात यह है कि बड़ी बहन से धोखे से एटीएम का पिन हासिल करने के बाद चचेरे भाई ने अपने बहनोई के साथ मिलकर लाखों की ऑनलाइन शॉपिंग की थी। शातिरों ने अपनी करतूत पर पर्दा डालने के लिए मैसेज अलर्ट सर्विस को भी बंद करा दिया था। ताकि महिला को उनके कारनामों की भनक तक न लग पाये । हालांकि पासबुक अपडेट कराने पर महिला को ठगी की जानकारी हुई थी। महिला के खाते से करीब चार लाख की ऑनलाइन शापिंग की गयी थी।

जिस पर पीड़ित महिला ने शाहपुर पुलिस में शिकायत दर्ज करायी थी। चूंकि मामला साइबर क्राइम से जुड़ा था। ऐसे में एसपी क्राइम आलोक शर्मा ने पूरे मामले की तफ्तीश में क्राइम ब्रांच और साइबर सेल को लगाया था। जिस पर गहराई से तफ्तीश में महिला के साथ ठगी के अनोखे केस का पर्दाफाश हुआ है। मामला शाहपुर थाना के धर्मपुर इलाके का है। जहां रिटायर्ड नर्स बीना लॉय को उसके चचेरा भाई ने मदद के नाम पर लाखों की जालसाजी को अंजाम दिया था। दरअसल बीना लॉय के एटीएम का कोड हासिल करने के बाद उनके चचेरे भाई नवीन रिचर्ड ने अपने बहनोई अभय डेनियल के साथ मिलकर लाखों की ऑनलाइन ठगी की थी ।

इतना ही नहीं शातिरों ने चालाकी से मैसेज अलर्ट सर्विस को भी बंद कराया दिया था। ताकि उनकी करतूतों का पता उनकी बड़ी बहन को ना लग पाये। वहीं पासबुक अपडेट कराने के दौरान महिला को लाखों की ठगी की जानकारी हुई है। जिस पर महिला की शिकायत पर पुलिस ने मुस्तैदी दिखाते हुये साइबर सेल और क्राइम ब्रांच की संयुक्त मदद से ऑनलाइन ठगी करने वाले दोनों शातिरों को गिरफ्तार किया है। साथ ही पचास हजार नगदी समेत लाखों का घरेलू सामान बरामद किया गया है। वहीं मामले का खुलासा करते हुये एसपी क्राइम आलोक शर्मा ने मीडिया को बताया है कि दरअसल विधवा महिला के चचेरे भाई ने धोखे से एटीएम कोड हासिल कर अपने बहनोई के साथ मिलकर लाखों की ऑनलाइन शापिंग की थी। तफ्तीश के दौरान दोनों युवकों को गिरफ्तार किया गया है।