तीन दिन बाद सुलझा वैश्य मॉडल स्कूल मामला

खबरें अभी तक। भिवानी में निजी स्कूल वैश्य मॉडल स्कूल से निकाले जाने के डर से तीन दिनों से जारी स्टाफ का धरना खत्म हो गया है। धरना खत्म करने में सांसद धर्मबीर सिंह की अहम भूमिका रही, जो सुबह 10 बजे स्टाफ के साथ धरने पर बैठे और उसके बाद महिला आयोग, विधायक व स्कूल मनेजमैंट के बीच पांच घंटे की मैराथन बैठक के बाद सहमती बनी। इस दौरान महिला आयोग व सांसद के बीच खिंचतान भी हुई।

बता दें कि वैश्य मॉडल स्कूल से निकाले जाने के डर से स्कूल के 150 के करीब अध्यापकों व अन्य कर्मचारियों ने 30 मई को स्कूल के गेट को ताला लगा कर बाहर धरना शुरु कर दिया था। धरने में अनेक बच्चे भी अपने अध्यापकों के समर्थन में धरने पर बैठे। ये धरना तीन दिनों बाद बङे सियासी डरामें, सांसद धर्मबीर द्वारा धरने पर बैठने व पांच घंटे की मैराथन बैठक के बाद खत्म हुआ।

सांसद धर्मबीर सिंह सुबह 10 बजे स्कूल स्टाफ के साथ धरने पर बैठ गए। इसके बाद स्कूल मनेजमैंट ने सांसद धर्मबीर सिंह व धरने पर बैठे स्टाफ के साथ बैठक शुरु की। इस दौरान कुछ समय बाद विधायक घनश्याम सर्राफ और उसके बाद महिला आयोग की टीम भी बैठक में पहुंची। ये बैठक करीब पांच घंटे चली। इसके बाद स्कूल मनेजमैंट ने धरना दे रहे स्टाफ की मांगों का माना और इसके बाद स्टाफ ने सांसद का आभार जताया और अपना धरना खत्म किया। वहीं इस बैठक में महिला आयोग टीम द्वारा स्कूल का प्रॉस्पेक्टस मांगने पर सांसद व आयोग टीम में खिंचतान हुई भी हुई।

सांसद धर्मबीर सिंह ने बैठक के बाद मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि वैश्य मॉडल स्कूल भिवानी की पहली शिक्षण संस्थान है जो शिक्षा के क्षेत्र में सबसे अग्रणी है। उन्होने कहा कि छोटी सी अफवाह पर ये सब हुआ है। उन्होने कहा कि स्कूल मनेजमैंट की तरफ से स्टाफ को निकालने का कोई नोटिस नहीं दिया था, बल्कि किसी ने अगल अफवाह फैला दी और इस डर से स्टाफ स्कूल को ताला लगा कर तीन दिनों से धरने पर बैठ गया। उन्होने कहा कि इस प्रकार की अफवाह फैलाने वाले और शहर के अच्छे स्कूलों के खिलाफ कोई भी कार्यवाई करने वालों का सामाजिक बहिष्कार होना चाहिए। वहीं विधायक घनश्याम सर्राफ ने कहा कि स्टाफ व मनेजमैंट के बीच मांगों को लेकर समहमती बन गई है और समहमती के बाद धरना दे रहे स्टाफ के किसी भी सदस्य के साथ अन्याय नहीं होगा।

बैठक में अपनी मांगों पर सहमती बनने के बाद धरना दे रहे स्टाफ का नेतृत्व कर रहे अध्यापक नरेश ने बताया कि उनकी 90 फिसदी के लगभग मांगे पूरी हो गई हैं और जिसके बाद उन्होने अपनी हङताल व धरना खत्म कर दिया है।

भिवानी में निजी स्कूल वैश्य मॉडल स्कूल से निकाले जाने के डर से तीन दिनों से जारी स्टाफ का धरना खत्म हो गया है। धरना खत्म करने में सांसद धर्मबीर सिंह की अहम भूमिका रही, जो सुबह 10 बजे स्टाफ के साथ धरने पर बैठे और उसके बाद महिला आयोग, विधायक व स्कूल मनेजमैंट के बीच पांच घंटे की मैराथन बैठक के बाद सहमती बनी। इस दौरान महिला आयोग व सांसद के बीच खिंचतान भी हुई।