व्हाट्सऐप को टक्कर देने वाले मैसेजिंग ऐप KIMBHO को बाबा रामदेव ने किया लॉन्च

ख़बरें अभी तक। योगगुरू बाबा रामदेव ने सिम कार्ड के बाद अब मैसेजिंग ऐप KIMBHO को लॉन्च किया है जो व्हाट्सऐप को टक्कर देगा. बता दें कि बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि ने मंगलवार को जहां बीएसएनएल के साथ मिलकर सिम कार्ड लॉन्च किया, वहीं अब पतंजलि कम्यूनिकेशन ने मैसेजिंग ऐप किम्भो (Kimbho) लॉन्च किया है.

ईमो और व्हाट्सऐप से होगी टक्कर

बता दें कि पतंजलि के किम्भो की सीधी टक्कर ईमो और व्हाट्सऐप से होगी. हालांकि Kimbho ऐप के बारे में पतंजलि या बाबा रामदेव ने मीडिया से कुछ कहा, लेकिन हम आपको बता दें कि Kimbho ऐप गूगल प्ले-स्टोर से फ्री में डाउनलोड किया जा सकता है, साथ ही इस ऐप को आज (30 मई) ही अपडेट किया गया है. गूगल प्ले-स्टोर पर किम्भो ऐप के डेवलपर का एड्रेस भी पतंजिल आयुर्वेद लिमिटेड, डिपार्टमेंट ई-कॉमर्स, D-28 इंडस्ट्रियल एरिया, नियर इनकम टैक्स ऑफिस, हरिद्वार, उत्तराखंड, 249401 दिया गया है. इसके अलावा इस ऐप को पतंजलि कंम्यूनिकेशन द्वारा लॉन्च किया है.

Kimbho के ऐप पूरी तरह से है सेफ

Kimbho के ऐप के फीचर्स की बात करें तो इसके जरिए व्हाट्सऐप की तरह वीडियो कॉलिंग की जा सकेगी. इसके अलावा इस ऐप के यूजर्स रियल टाइम में टेक्स्ट, मैसेज, वीडियो, फोटो और ऑडियो क्लिप दोस्तों के साथ शेयर कर सकेंगे. इस ऐप में लोकेशन शेयरिंग का भी फीचर है. ऐप को लेकर दावा किया गया है कि यह ऐप पूरी तरह से सेफ है और इसमें ऐड नहीं दिखेंगे.