अमित शाह की नई चाणक्य नीति, चाणक्य की नजर में 2019 की नीति

खबरें अभी तक। 2019 के लिए बीजेपी के चाणक्य ने नई नीति बनाई है. जिसकी शुरुआत उन्होंने हरियाणा के गुरुग्राम से पूर्व सेना प्रमुख जनरल सुहाग से मुलाकात की है. अमित शाह की नई नीति के तहत बीजेपी के नेता 1 लाख ऐसे लोगों से मिलेंगे जो समाज में पहचान रखते हैं. फेमस हैं. या जिन्हें लोग जानते हैं.

बीजेपी इन लोगों को सरकार की उपलब्धियां बताएगी और अपना आगामी कार्यक्रम भी समझाएगी.  इस रणनीति को चाणक्य नीति के तौर पर देखा जा रहा है. क्योंकि अगर बीजेपी इन 1 लाख लोगों में से आधे लोगों को भी समझाने में कामयाब रही तो चुनाव में उसको बड़ा फायदा हो सकता है और अगर कुछ लोग बीजेपी में ही शामिल हो गये या उसके लिए कैंपेन ही करने आ गये तो बीजेपी को डबल फायदा होगा.

हाल ही में कर्नाटक में बीजेपी के पत्ते सीधे नहीं पड़े. जिसे कांग्रेस अपनी जीत के तौर पर देख रही है. क्योंकि जिस तरीके से बीजेपी ने गोवा, मणिपुर और मेघालय कांग्रेस को छकाकर सरकार बनाई उसने अमित शाह को राजनीति का चाणक्य साबित कर दिया. अमित शाह की नीतियों का ही नतीजा है कि आज बीजेपी 20 से ज्यादा राज्यों में सत्तासीन है.

अमित शाह लगातार अपने कार्य़कर्ताओं के साथ सक्रिय रहते हैं. नरेंद्र मोदी पर उन्होंने सरकार का पूरा जिम्मा सौंप रखा है. और खुद जमीनी कार्यकर्ताओं के साथ लगातार जनता से जुड़कर पार्टी को मजबूत करने में लगे रहते हैं.उनकी नीतियों ने एक बार नहीं बल्कि कई बार अमित शाह होने का मतलब समझाया है.

अब अमित शाह की ये नई नीति 2019 में कितना कामयाब होगी.ये तो भविष्य के गर्भ में छिपा है लेकिन भूत और वर्तमान के रिजल्ट देखकर भविष्य बताना बहुत मुश्किल है नहीं.