एक ऐसा गांव जहां बिना बिजली, पानी के रह रहे लोग

ख़बरें अभी तक। आज हम आपको झांसी जिले की कटेरा ग्राम पंचायत के एक ऐसे गांव के बारे में बताएंगे, जहां लोग तो है लेकिन बिजली नहीं ,खेत तो है लेकिन पानी नहीं, आज जब सभी लोग 21वीं सदी में जी रहे है तो वहीं आज़ादी के लगभग 71 साल बाद भी इस गांव में लोग अपने आप को गुलामी की जंजीरों में जकड़ा हुआ महसूस करते है, यहां के लोगों का कहना है कि प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री सबका साथ-सबका विकास की बात करते है लेकिन कोई आकर हम को बताए कि हम सभी ग्रामवासी किस प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के पास जाए जिससे गांव का विकास हो सके और बिजली,पानी, रास्ते और नाली बन सके.

गांव वालों ने बताया कि जब चुनाव आते है तो सभी मंत्री बड़ी-बड़ी बातें करते है बिजली,पानी पहुंचाने का वादा करते है लेकिन जीत जाने के बाद कोई इस गांव की तरफ मुड़कर भी नहीं देखता, वहीं गांव की महिलाओं का कहना है कि प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना से मिलने वाले गैस-सिलेंडर भी हमको नहीं मिले है. आज भी पूरा गांव अंधेरे में रहकर और चूल्हों में खाना बनाकर रहने को मजबूर है.

वहीं छोटे-छोटे बच्चों ने बताया बिजली पानी न होने के कारण हम सही पढ़ाई लिखाई भी नहीं कर पा रहे है. गांव वालों ने बताया कि पंखा और फ्रिज तो हमें दहेज में मिले लेकिन बिजली न होने के कारण सब धरे के धरे है.