संजय गांधी अस्पताल में बच्चे की मौत, अस्पताल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप

खबरें अभी तक। राजधानी दिल्ली के मंगोलपुरी स्थित संजय गाँधी अस्पताल में इलाज के दोरान 8 महीने की मासूम बच्ची की मौत हो गई परिवार ने हॉस्पिटल प्रबंधन और डॉक्टरो पर इलाज में लापरवाही बरतने के आरोप लगाते हुए पुलिस को शिकायत दी है।

दरसल मंगोलपुरी में रहने वाले नीरज और उसकी पत्नी सपना ने अपनी 8 महीने की मासूम बेटी की मौत का जिम्मेदार संजय गाँधी हॉस्पिटल के डॉक्टरो को बताया है उनका आरोप है की आज सुबह बच्ची को मामूली बुखार हुआ जिसके बाद बच्ची को संजय गाँधी हॉस्पिटल में आपात्कालीन विभाग में लाया गया. जिन्हे डॉक्टरो ने कुछ टेस्ट कराने के लिए लिख दिया साथ ही बुखार कम करने के लिए एक इंजेक्शन दिया इंजेक्शन देने के कुछ देर बाद ही बच्ची की हालत खराब होने लगी हालत खराब होते ही वापस डॉक्टरो को दिखाया तो जवाब मिला की बच्ची की मौत हो चुकी है

बच्ची की मौत से हताश परिजनों ने जब हॉस्पिटल प्रबंधन से मामले की शिकायत की तो उन्हें सिवाय निराशा के कुछ हाथ नहीं लगा. इलाज और इंजेक्शन का परचा मांगने पर डॉक्टरो ने गार्ड को बुलाकर पीड़ित परिवार के साथ बदसलूकी की मजबूर होकर पीड़ित परिवार ने पुलिस कंट्रोल रूम को मामले की शिकायत दी मंगोलपुरी पुलिस ने पीड़ित परिवार के ब्यान दर्ज कर शिकायत ले ली है और उचित कार्यवाही का भरोसा दिया है.

हॉस्पिटल में लापरवाही से हुई मौत के आरोप पहले भी संजय गाँधी हॉस्पिटल के डॉक्टरो पर लग चुके है फिलहाल मंगोलपुरी थाना पुलिस ने बच्ची के शव को पोस्टमोर्टम के लिए मुर्चारी में रखवा दिया है शव परिषण के बाद ही मौत की वजय और आरोप की सच्चाई सामने आ पायेगी।