फरीदाबाद में एक बार फिर एनजीटी एक्ट की उड़ी धज्जियां

ख़बरें अभी तक। फरीदाबाद में एक बार फिर सेक्टर-75 की ग्रीन बेल्ट से खुले आम प्लास्टिक और रबड़ में आग लगाकर एनजीटी एक्ट की धज्जियां धुएं के गुब्बार में उड़ती हुई नज़र आई. जहां किसी व्यक्ति ने प्लास्टिक और रबड़ जैसे वेस्ट मेटीरियल में आग लग रखी थी जिससे पूरा क्षेत्र धुआं-धुआं हो गया और लोगों को सांस लेने में परेशानी हुई.

वहीं रास्ते से गुजर रहे एक युवक अनुज भाटी ने प्रदूषण के इस नज़ारे को फोन से वीडियो में कैद कर लिया. वहीं एक अन्य साथी की मदद से दमकल विभाग को तुरंत सूचना दी जिसके बाद दमकल की गाड़ी मौके पर पहुंची और आग को और बढ़ने से रोका, लेकिन धुएं के गुबार के कारण वातावरण में इतना धुंआ था की लोगों को सांस लेने में दिक्कत होने लगी.

आपको बता दें की पिछले ही दिनों डब्ल्यूएचओ द्वारा एक रिपोर्ट में फरीदाबाद को विश्व में सबसे प्रदूषित शहरों की श्रेणी में दूसरे स्थान पर रखा था जिसके बाद से प्रदूषण की ऐसी तस्वीरें लगातार फरीदाबाद में देखने को मिल रही है. वहीं पर्यावरण प्रेमियों ने प्रदूषण विभाग को इसका दोषी करार दिया और कहा की प्रदूषण विभाग मामले में कोई कार्रवाई नहीं करता. जिसके कारण आज फरीदाबाद स्मार्ट सिटी नहीं बदतर सिटी बन गया है.