भिवानी सरकार को करोड़ों रुपयों का चूना

खबरें अभी तक। भिवानी जिले के गांव बीरन में इन दिनों अजीबो खेल चल रहा है. सरसों की बोरियों पर पानी डाल कर उसका वजन बढ़ा दिया जाता है. फिर उसको ठेकेदार की मार्फत वेयर हाउस में भेज दिया जाता है. लेकिन वह जब इसकी जांच होती है तो न केवल वजन कम होता है. बल्कि क्वालिटी भी खराब होने के कारण वापिस लौटा दी जाती है. भिवानी के बीरन में परचेजर इस काम को अंजाम दे रहे है. दो दिन पूर्व जब इन सरसो की बोरियों का वजन बढ़ाया जा रहा था तब ट्रक ड्राइवर ने ही इसकी वीडियो बना कर वायरल कर दी.

मिली जानकारी के अनुसार जब यहां से सरसों ले कर जाते है. तो वजन अलग होता है जब वेयर हॉउस पहुँचते है वो वजन घट जाता है, क्योंकि सुख जाती है. क्वालिटी भी खराब हो जाती है जिस कारण इसे वापिस भेज दिया जाता है. मामले का ख़ुलासा तब हुआ जब हाल ही में 4000 कटे वेयर हाउस टोहाना ने वापिस भेज दिए है. अब तक भिवानी जिले के अनुमानित 32000 कटे वापिस लोटा दिए गए है तो पता चला है कि खेल काफी लंबे समय से खेला जा रहा है।

हैफेड के अधिकारी भी ज्यादा कुछ नही करते जिस कारण बदनाम किसान होता है कि किसान ने सही से सरसो नहीं दी. फिलहाल मामले की जांच की जा रही है.