मोदी सरकार के 4 साल के कार्यकाल की झलक

खबरें अभी तक। आइए अब आपको बताते है मोदी सरकार के 4 साल के कार्यकाल की झलक. चार साल के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी विदेश यात्राओं के कारण चर्चित रहे। अपने विदेश दौरों में जितने पॉपुलर कभी जवाहर लाल नेहरू और इंदिरा गांधी रहती थीं, आज मोदी की पॉपुलैरिटी उनसे भी आगे निकल गई है। चार साल के 1460 दिनों में हर 10 दिन मौदी विदेश यात्रा पर गए।

चार साल के कार्यकाल में  उज्ज्वला योजना जनसुरक्षा योजना, जनधन योजना, मुद्रा योजना, विद्युतीकरण जैसी अनेक योजनाएं शुरु की। मोदी सरकार को नोटबंदी और जीएसटी लागू करवाने के लिए हमेशा याद किया जाएगा। अपनी चार साल की सफलताओं को जनता के बीच ले जाने के लिए 10 केंद्रीयमंत्रियों की डयूटी लगाई है. जो 40 जगहों पर सरकार की सफलताओं को जनता के सामने रखेंगे। इन चार वर्षों के दौरान विभिन्नल मोर्चों पर सरकार को कई परेशानियों का सामना करना पड़ा, लेकिन हर परेशानी को दूर कर सरकार ने जीत हासिल की।

फिर चाहे वह डोकलाम का मुद्दा रहा हो या फिर सीमा पर पाक की कार्रवाई का या फिर देश में नक्सलवाद का या फिर घरेलू मंच पर तेल कीमतों का। हर मुद्दे पर सरकार ने अपने आपको बखूबी से पेश किया। पीएम मोदी ने सोशल नेटवर्किंग से जुड़कर लोगों को अपने रोजाना के कार्यक्रम और लोगों को अपनी सोच के बारे में बताया और उनसे सुझाव भी मांगे। पीएम मोदी देश के ऐसे पहले राष्ट्राध्याक्ष हैं जिन्हों ने ‘मन की बात’ कार्यक्रम को शुरू कर नियमित तौर पर अपने विचार रेडियो के माध्याम से भारत की जनता के सामने रखे।