सांसद दुष्यंत चौटाला के गोद लिए गांव में जन सुविधाओं की कमी

ख़बरें अभी तक। हिसार के समीपवर्ती गांव भिवानी रोहिला आर्दश गांव में जन सुविधाओं की काफी कमी है. सांसद ने इस गांव को इसलिए चुना था क्योंकि इस गांव की सरपंच, पंच सहित पदाधिकारी महिलाएं है और यहां की पंचायत सर्व सम्मति से चुनी गई थी. इस गांव को हिसार के सांसद दुष्यंत चौटाला ने गोद ले रखा है और वहीं प्रशासन की ओर से गांव में पर्याप्त मूलभूत सुविधाएं पर्याप्त नहीं दी है. भिवानी रोहिल्ला में सुविधाओं की काफी कमी है ग्रामीणों को गर्मी के दिनों में पीने का पानी नहीं मिल रहा है और महिलाओं को दूर से पानी लाना पड़ता है तथा बिजली भी यहां पर कम आती है जिसके चलते ग्रामीण परेशान है.

ग्रामीणों का मानना है कि सांसद दुष्यंत चौटाला ने अपनी ग्रांट से कार्य करवाए है परंतु प्रशासन की ओर से गांव में आज सुविधाओं की कमी है. ग्रामीणों का कहना है कि सांसद ने अपने कोटे से गांव में ग्रांट से विकास कार्य करवाए है परंतु प्रशासन की नाकामी के कारण गांव सुविधाओं के अभाव में तरस रहा है. गांव की सफाई व्यवस्था का बुरा हाल है गलियों में कचरा पड़ा रहता है और जोहड़ के आस आस कूड़े के ढेर हो गए है. उन्होंने कहा कि आर्दश गांव के तहत यहां प्रशासन को 47 प्रकार की पुरी सुविधाएं दी जानी चाहिए परंतु अभी यहां पर सुविधाओं का काफी अभाव है.

वहीं स्कूल में आसपास के गांव के बच्चे पढ़ने के लिए आते है परंतु उनके लिए बसों की पर्याप्त सुविधा नहीं है. ग्रामीणों की मांग है कि भिवानी रोहिला गांव में जिला प्रशासन की ओर से सभी प्रकार की सुविधाएं लागू की जानी चाहिए. उल्लेखनीय है कि देश के प्रधान मंत्री ने देश में आर्दश गांव योजना लागू की थी जिसमें सांसद को दो गांव गोद दिए गए थे. परंतु आज भिवानी रोहिला गांव की तरफ सरकार व प्रशासन ध्यान नहीं दे रहा है.