प्रेम विवाह को लेकर पलायन कर चुके ग्रामीणों के घरों में तोड़फोड़ व चोरी

ख़बरें अभी तक। चरखी दादरी- जिले के गांव बौंद खुर्द में प्रेम विवाह से क्षुब्ध होकर युवक पक्ष को गांव से पलायन को मजबूर करने व उनके घरों में तोडफ़ोड़ व चोरी करने के मामले में पुलिस कार्रवाई न होने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. पीडि़तों ने जहां पुलिस व सरकार के खिलाफ रोष जताया वहीं शुक्रवार को विमुक्त घुमंतु जाति विकास बोर्ड के चेयरमैन व अन्य सदस्य दादरी पहुंचे. उन्होंने स्थानीय पुलिस पर आरोपी पक्ष से मिलीभगत के आरोप लगाते हुए एसपी से वार्ता कर कड़ी कार्रवाई के आदेश दिए.

बोर्ड चेयरमैन डॉ. बलवान सिंह, सदस्य जसमेर सिंह बंजारा, ईशर सिंह धर्मसौत इत्यादि ने कहा कि गत वर्ष अप्रैल माह में गांव बौंद खुर्द के एक सिरकीबंद बंजारा जाति के युवक ने गांव की ही उच्च जाति की लडक़ी से प्रेम विवाह किया था. जिसके बाद से लड़की पक्ष से संबंधित लोग युवक के परिवार व अन्य रिश्तेदारों को लगातार उन्हें परेशान करने लगे थे. उनके साथ रोजाना मारपीट व अभद्र व्यवहार किया जाता था. जिसकी उन्होंने कई बार बौंद थाना में शिकायत भी दी लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की. जिसके चलते मजबूर होकर उनके परिवार के 60 सदस्यों को अपने-अपने मकान छोडक़र गांव से पलायन करना पड़ा था.

उनके मकानों का ताला तोड़कर सामान में तोड़फोड़ की थी. अब 19 तारीख को उनके सभी घरों के ताले तोड़कर सामान चोरी कर लिया गया तथा तोड़फोड़ भी की गई. वारदात का पता लगने पर उन्होंने दूसरे दिन बौंद थाना में इसकी शिकायत दर्ज करवाई लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की. इस संबंध में पीड़ित लोग दो दिन पूर्व एसपी से भी मिले थे लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई. उन्होंने एसपी से फोन से बात करते हुए कहा कि ऐसे मामले कतई बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे. आरोपितों के खिलाफ तुरंत प्रभाव से कड़ी कार्रवाई की जाए. उन्होंने कहा कि जल्द इस मामले में कार्रवाई न होने पर मुख्यमंत्री व डीजीपी के संज्ञान में यह मामला लाया जाएगा.