अंबाला के सीजेएम ने छात्र छात्राओं को दिया कानून का ज्ञान

ख़बरें अभी तक। अंबाला में सीजेएम दानिश गुप्ता ने बच्चों को सामाजिक अधिकारों का गूढ़ ज्ञान दिया. सीजेएम ने अंबाला में एक फैशन कला प्रदर्शनी का अवलोकन किया और बच्चों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की.

अंबाला में जिला प्रशासन की ओर से कई सामाजिक संस्थाओं और वालेंटियर्स को साथ लेकर रोजगार के  क्षेत्र में लोगों को सक्षम बनाने की मुहिम शुरू की गई है. इसी कड़ी में सिटी के प्रेंम नगर के IIFA इंस्टीट्यूट को भी प्रशासन ने अपने साथ लिया है. फैशन के दौर में भारत के परम्परागत खादी के कपड़ों के प्रति रुझान को बढ़ावा देने के लिए एक प्रदर्शनी का आयोजन इंस्टीट्यूट में किया गया जिसका अवलोकन करने के लिए अंबाला के सीजेएम दानिश गुप्ता पहुंचे और उन्होंने बच्चों द्वारा तैयार किए गए परिधानों की दिल खोलकर तारीफ की. इसके अलावा सीजेएम ने बच्चों को कानून के बारे में जानकारी दी जिससे जरूरत पड़ने पर बच्चे अपने और समाज हित के लिए उपयोग में ला सकें.

इंस्टीट्यूट में फैशन डिजाइनिंग का कोर्स कर रही छात्राओं का कहना है कि सरकार और प्रशासन की ओर से बेटियों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए बहुत सराहनीय प्रयास किए जा रहे हैं.  फैशन के दौर में फैशन डिजाइनिंग का कोर्स करने वालों के लिए फील्ड में अपार संभावनाएं हैं.