IPL: आज दूसरे एलिमिनेटर मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स को चुनौती देगा सनराइजर्स हैदराबाद

खबरें अभी तक। आज आईपीएल सीजन के दूसरे एलिमिनेटर मैच में सनराइजर्स हैदराबाद का मुकाबला कोलकाता नाइटराइडर्स से होगा। हैदराबाद ग्रुप चरण में 14 मैचों के बाद शीर्ष था लेकिन टीम को आखिरी चार मैच में हार का सामना करना पड़ा, वहीं कोलकाता की टीम लगातार चार जीत के साथ इस मुकाम तक पहुंची है। शुक्रवार को जो टीम जीतेगी, वह मुंबई में महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व वाली चेन्नई सुपर किंग्स के साथ फाइनल में खेलेगी।

दिनेश कार्तिक की कप्तानी वाली कोलकाता ने पिछले लगातार चार मैच जीते हैं। कोलकाता ने मुंबई से मिली 102 रन की करारी हार के बाद पीछे मुड़कर नहीं देखा है। बुधवार को उसने 51 रन पर चार विकेट गंवाने के बावजूद आंद्रे रसेल के 25 गेंदों पर 49 रन की शानदार पारी के दम पर सात विकेट पर 169 रन का स्कोर बनाया और फिर राजस्थान को 25 रनों से हराकर क्वालीफायर-2 में जगह बना ली।

दूसरी तरफ हैदराबाद की गेंदबाजी टूर्नामेंट में बेहद शानदार रही है और उसके पास गेंदबाजी में कई सारी विविधता है। चेन्नई के खिलाफ हुए मैच में भुवनेश्वर कुमार, सिद्वार्थ कौल और राशिद खान ने बेहतरीन गेंदबाजी की थी। राशिद ने उस मैच में चार ओवर में केवल 11 रन खर्च किए थे और कोलकाता को अब उनसे सावधान रहना होगा।

बल्लेबाजी में कप्तान केन विलियमसन खुद मोर्चा संभाले हुए हैं। विलियसमसन 15 मैचों में अब तक 685 रन बना चुके हैं। इसके अलावा हरफनमौला खिलाड़ी कार्लोस ब्रैथवेट भी फार्म में लौट आए हैं। जिन्होंने पिछले में बल्ले और गेंद से शानदार प्रदर्शन किया था।

आईपीएल में ये दोनों टीमें एक दो बार आपस में टकराई हैं और दोनों ने ही एक-एक मैच जीता है। मजेदार बात ये है कि कोलकाता में खेले गए मैच में हैदराबाद को जीत मिली थी, तो वहीं जब हैदराबाद ने कोलकाता की मेजबानी की थी तो केकेआर ने जीत का स्वाद चखा था। ऐसे में ये मुकाबला दिलचस्प होगा।

इसके साथ ही साथ यह देखना दिलचस्प होगा कि दोनों टीमों के स्पिनर ईडन गार्डंस के विकेट पर कितना असर दिखा पाते हैं। पिच में टर्न होने की पूरी संभावना है और साथ ही ओस भी पड़ने की उम्मीद है, इसलिए जो भी टीम टॉस जीतेगी वह बल्लेबाजी करना पसंद करेगी।

हैदराबाद की टीम ने जब कोलकाता के खिलाफ उनके घर में मुकाबला खेला था। तब उन्होंने अपने तेज़ गेंदबाज़ों की शानदार गेंदबाज़ी की बदौलत केकेआर को 138 रन पर रोक दिया था। 139 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए केन विलियमसन के अर्धशतक की बदौलत हैदराबाद ने जीत हासिल की थी। ऐसे में हैदराबाद की टीम उस जीत को याद करते हुए मैदान पर उतरेगी और एक बार फिर से केकेआर को उन्हीं के घर पर मात देने का प्रयास करेगी।