येदियुरप्पा के इस्तीफे के बाद कांग्रेस-जेडीएस में खुशी, बनाया जश्न

ख़बरें अभी तक। कर्नाटक दंगल- बीएस येदियुरप्पा ने कर्नाटक मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेने के दो दिन बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. इस्तीफा देने से पहले येदियुरप्पा ने विधानसभा में भावुक भाषण दिया. उन्होंने भाषण की शुरुआत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह का नाम लिया. येदियुरप्पा ने कहा कि वह अपनी आखिरी सांस तक किसानों और कर्नाटक की जनता के लिए काम करते रहेंगे और इस दौरान येदियुरप्पा ने  कांग्रेस और जेडीएस की कड़ी आलोचना भी की और उन्होंने कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन को अवसरवादी करार दिया.

वहीं आपको बता दें कि बीजेपी शाम 6 बजे इस संबंध में प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाली है. इससे पहले कांग्रेस के दो लापता विधायक आनंद सिंह और प्रताप गौड़ा पाटिल विधानसभा पहुंच गए हैं. वे दोनों बेंगलुरु के एक होटल में मिले. इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने प्रोटेम स्पीकर के तौर पर केजी बोपैया की नियुक्ति को चुनौती देने वाली जेडीएस-कांग्रेस की याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया. कोर्ट ने कहा कि बोपैया का पक्ष सुने बिना कोर्ट उन्हें हटा नहीं सकता है.

वहीं शक्ति परीक्षण के दौरान कर्नाटक विधानसभा में शांति बनाए रखने के लिए 200 से ज्यादा मार्शलों की तैनाती की गई है. इससे पहले मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने फ्लोर टेस्ट के बाद शाम पांच बजे समारोह का ऐलान किया था. येदियुरप्पा ने कहा था कि रविवार को वह सीएम के तौर पर अहम फैसले करने वाले हैं.  वहीं येदियुरप्पा के इस्तीफे के बाद कांग्रेस ने कहा, कर्नाटक की जीत हुई है और शासन करने के लिए बीजेपी का असंवैधानिक प्रयास विफल रहा.